जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी के शिक्षक संघ ने 22 जून को अपने पहले अर्थात संस्थापक कुलपति प्रो.(डॉ.) अंजिला गुप्ता के पदभार ग्रहण और विश्वविद्यालय के कार्यात्मक स्वरूप के एक वर्ष पूरे होने का मनाया जश्न

Spread the love

जमशेदपुर : कुलपति के सम्मान में टीचर्स एसोसिएशन ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें उन्हें सम्मानित किया गया. यूनिवर्सिटी की परीक्षा नियंत्रक डॉ रमा सुब्रमणियन, डीएसडब्ल्यू डॉ किश्वर आरा एवं वाणिज्य संकायाध्यक्ष डॉ दीपा शरण ने सर्वप्रथम श्रद्धा का प्रतीक प्रस्तुत किया और सभी शिक्षकों ने एक स्वर में दूरदर्शी और कुशल नेतृत्व के तहत काम करने पर खुशी व्यक्त की। टीचर्स एसोसिएशन ऑफ जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी (टीएजेडबल्यूयू) के अध्यक्ष और विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी डॉ. जावेद अहमद ने अपने अध्यक्षीय भाषण में पिछले एक वर्ष की उपलब्धियों को याद किया। रजिस्ट्रार डॉ. राजेंद्र जायसवाल एवं प्रॉक्टर डॉ. सुधीर कुमार साहू ने भी अपने विचार साझा किये। सभी शिक्षकों ने प्रगति की राह की बाधाओं से निपटने के लिए कुलपति के साथ मिलकर काम करने का दृढ़ निश्चय किया जिससे कि यूनिवर्सिटी को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जा सके।

अपने संबोधन में कुलपति ने एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना की, उन्होंने पिछले एक वर्ष के दौरान सामने आई चुनौतियों के बारे में बताया और अनुसंधान पर विशेष जोर देने के साथ विश्वविद्यालय को पूरी तरह उत्कृष्ट संस्थान बनाने का दृढ़ संकल्प दोहराया। उन्होंने अनुसंधान कार्यों को उन्नत करने के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणा भी की। विश्वविद्यालय ने अनुसंधान कार्यों में शामिल लोगों के लिए अनुसंधान प्रोत्साहनों की चर्चा की। बेहतर प्रकाशन और शोध आधारित आलेख पर पुरस्कार देने के प्रावधान की चर्चा की। उन्होंने विश्वविद्यालय में होने वाले आगामी अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के बारे में भी घोषणा की, उन्होंने कहा कि वह विश्वविद्यालय की शैक्षिक और बुनियादी ढांचागत दोनों जरूरतों के बारे में चिंतित हैं।

वह विशेष रूप से विश्वविद्यालय में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की कमी को लेकर चिंतित थीं और उन्हें उम्मीद थी कि सरकार इस मुद्दे की गंभीरता पर ध्यान देगी। कार्यक्रम का संचालन संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सनातन दीप और सुश्री अमृता कुमारी द्वारा कई अद्भुत प्रस्तुतियों के साथ किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. नुपुर अन्विता मिंज ने किया। एसोसिएशन सचिव और पॉलिटिकल साइंस की विभागाध्यक्ष डॉ. सोनाली सिंह ने कुलपति के विशेष धन्यवाद के अलावा सभी पदाधिकारियों एवं शिक्षकों को उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *