पाठशाला दर्शन यात्रा का कार्यक्रम मेराकी ट्रस्ट के सहयोग से घाटशिला स्थित जगदीश चंद्र हाई स्कूल में किया गया आयोजित 

Spread the love

जमशेदपुर: सोमवार को  पाठशाला दर्शन यात्रा का कार्यक्रम मेराकी ट्रस्ट के सहयोग से घाटशिला स्थित जगदीश चंद्र हाई स्कूल में आयोजित किया गया जिसमें पूर्व कोल्हान डी.आई.जी राजीव रंजन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। पूर्व डी आई जी राजीव रंजन सिंह ने बच्चो का मनोबल बढ़ाते हुए अपना परिचय कराया और कहा की वह भी पलामू जिले के सुदूरवर्ती गांव के सरकारी स्कूल से ही पढ़ कर कॉलेज के लेक्चरर से लेकर भारतीय पुलिस सेवा तक के सफर के बारे बताया। साथ ही पाठशाला दर्शन यात्रा कार्यक्रम का उद्देश बताते हुए जीवन के लक्ष्य पर चर्चा किया और उत्साह बढ़ाया।

कैरियर संबंधित विकास के लिए बच्चो से प्रश्न पूछने पर डॉक्टर,नर्स, आई ए एस, आई पी एस, वकील,टीचर, फौज, फैशन टेक्नोलॉजी तक सफर की जानकारी बच्चो ने पूर्व डीआईजी सर से जानना चाहा। साथ ही सामान्य ज्ञान और अखबार प्रतिदिन पढ़ने के आदत को लेकर बच्चो के साथ साथ शिक्षको को भी सलाह दिए। जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए ज्ञान सबसे जरूरी है,छात्र छात्राओं को शिक्षा का महत्व बताया।

इसके बाद सभी बच्चो को अपने जीवन के लक्ष्य निर्धारित करने हेतु टिप्स दिए एवं बताए की अभी ही सही समय है लक्ष्य निर्धारित करे और रूप रेखा बनाए । स्कूल के शिक्षको के साथ पुस्तकालय और विज्ञान प्रयोगशाला का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर मेराकी ट्रस्ट की सचिव रीता पात्रों, जिला परिषद सदस्य कर्ण सिंह, मुखिया निताई मुंडा, समाज सेविका सुप्रीति मुर्मू, विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रीता मंडल, समीना नाज, रोहित कुमार एवं स्कूल के शिक्षकगण, छात्र छात्राओं और पत्रकार बंधु उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *