शराब दुकान से लूट के आधे घंटे के अंदर जमशेदपुर पुलिस ने आरोपियों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार, शहर और ग्रामीण क्षेत्रों मे कई घटनाओं को दे चुके थे अंजाम

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर पुलिस इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में काफी एक्टिव है. पुलिस लगातार बड़े खुलासे कर रही है. पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शराब दुकान में लूट के आधे घंटे के अंदर ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बागबेड़ा नया बस्ती निवासी जितेंद्र कुमार साह, कीताडीह निवासी अनवर खान उर्फ रिंकू, गदड़ा पंचायत भवन के पास रहने वाला रौशन सिंह उर्फ पाका, पोटका खड़ियासाई निवासी श्यामल मुंडा और टेल्को प्लाजा मोड़ के पास रहने वाला लोकनाथ ठाकुर उर्फ पुकी शामिल है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो देसी कट्टा चार जिंदा कारतूस, लूटी गई एक पेटी शराब, लूटा गया 11,705 रुपया और घटना में प्रयुक्त कार बरामद की है. घटना के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी मुकेश कुमार लुणायत ने बताया कि बीती रात 9.45 बजे पोटका थाना क्षेत्र के सानग्राम के सरकारी शराब दुकान में कार सवार अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. सूचना पाकर पुलिस ने तत्काल इलाके की घेराबंदी कर दी और एंटी क्राइम चेकिंग शुरू कर दिया. चेकिंग के दौरान हल्दीपोखर टीओपी के पास कार को देखा गया. कार चालक पुलिस को देखकर भागने लगा तभी पुलिस ने कार का पीछा कर उसे पकड़ा. तलाशी के दौरान कार से हथियार और लूटे गए सामान बरामद किए गए.

ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कई घटनाओं को दे चुके है अंजाम
ग्रामीण एसपी ने बताया कि अपराधियों ने बताया कि उनके द्वारा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है. बीते दिनों साकची थाना क्षेत्र में हुई चोरी के अलावा जादूगोड़ा रंकणी मंदिर के पास भी उन्होंने एक युवक को गोली मारी थी. इसके अलावा जादूगोड़ा से भी एक व्यक्ति को हथियार का भय दिखाकर बाइक लूट ली थी. वहीं टेल्को में भी लूट की घटना को अंजाम दे चुके थे. उन्होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त कार अनवर के भाई शेख इकबाल के नाम पर है. घटना में श्यामल ने रेकी की थी. वहीं टेल्को के लोकनाथ ने हथियार उपलब्ध करवाया था.

जेल में हुई थी सभी की दोस्ती
जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी ने बताया कि सभी शातिर अपराधी है और कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है. श्यामल हत्या के मामले में जेल जा चुका है. सभी की दोस्ती जेल में ही हुई थी जहां सभी ने जेल से बाहर निकलने के बाद ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का प्लान तैयार किया था. श्यामल छह माह पहले ही जेल से बाहर आया था. फिलहाल सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *