बिजली गिरने से पश्चिम बंगाल के मालदा में 11 लोगों की मौत…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क :- एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में विभिन्न स्थानों पर बिजली गिरने से गुरुवार दोपहर कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। बिजली गिरने से कई लोग घायल भी हो गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौतों पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने घायलों और अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, “अब तक बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घायल लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उनमें से कुछ की हालत गंभीर है।”

मालदा के साहपुर इलाके में तीन लोगों – चंदन साहनी (40), राज मृद्धा (16) और मनजीत मंडल (21) की मौत हो गई, जबकि असित साहा (19) नामक एक अन्य व्यक्ति की गाजोल में काम करते समय बिजली गिरने से मौत हो गई। उन्होंने कहा, आम का बाग। अधिकारी ने बताया कि मानिकचक के मोहम्मद टोला में आठ वर्षीय राणा शेख और हरिश्चंद्रपुर के नयन रॉय (23) और प्रियंका सिंघा (20) की भी बिजली गिरने से जान चली गई।

उन्होंने बताया कि हदाटोला में बिजली गिरने से अतुल मंडल (65) और शेख सबरुल (11) की मौत हो गई, जबकि मिरदादपुर में सुमित्रा मंडल (45) की जान चली गई। इंग्लिशबाजार के मिल्की में पंकज मंडल (23) नामक एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई।

“मालदा में दुखद बिजली गिरने के कारण अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं इस कठिन समय के दौरान उनके प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं, और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं , “ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा। उन्होंने आश्वासन दिया, “हमारा जिला प्रशासन प्रभावितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। हम जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अपनी क्षमता से सब कुछ करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *