Spread the love

▪️28 अप्रैल को मुसाबनी स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित किया जाएगा कैम्प

▪️अपील- अगले 3 दिनों में विभिन्न प्रखंडों एवं शहरी क्षेत्र में आयोजित होने वाले कैम्प में ज्यादा संख्या में दिव्यांगजन शामिल होते हुए इस अभियान को सफल बनायें… श्रीमती विजया जाधव, जिला उपायुक्त

▪️जिले के शत प्रतिशत दिव्यांगजनों को चिन्हित करते हुए दिव्यांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के उद्देश्य से किया जा रहा अभियान का संचालन…श्रीमती विजया जाधव, जिला उपायुक्त
जमशेदपुर (संवाददाता ):-जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के निर्देशानुसार आज गुड़ाबांदा स्वास्थ्य केन्द्र में दिव्यांगजनों के लिए कैम्प आयोजित किया गया। कैम्प में कुल 139 लोग शामिल हुए जिसमें जांचोपरांत 100 योग्य दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया गया तथा आज 40 लोगों का पंजीकरण UDID पोर्टल पर की गई। कैम्प में शामिल दिव्यांगजनों में से 26 मानसिक रोग, 13 ईएनटी, 19 नेत्र समस्या, तथा 42 को आर्थों से संबंधित जांचोपरांत दिव्यांगता प्रमाण पत्र हेतु योग्य पाया गया । दिनांक 28 अप्रैल को मुसाबनी स्वास्थ्य केन्द्र में कैम्प का आयोजन किया जाएगा।

जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव द्वारा शेष बचे तीन दिनों में आयोजित होने वाले कैम्प क्रमश: मुसाबनी, डुमरिया एवं नगर निकाय क्षेत्र के दिव्यांगजनों से अपील की गई है कि ज्यादा से ज्यादा की संख्या में भाग लेते हुए इस अभियान को सफल बनायें। उन्होने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं नगर निकाय के पदाधिकारी को पीडीएस डीलर, आंगनबाड़ी सेविका/ सहायिका तथा पंचायत संचिव आदि के माध्यम से ग्राम स्तर पर लोगों में जनजागरूकता लाने तथा कैम्प में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए हैं । अनुरोध है कि शिविर में आने वाले दिव्यांगजन अपने साथ दो पासपोर्ट साईज कलर फोटोग्राफ, आधार कार्ड, राशन कार्ड की 2-2 छाया प्रति अवश्य लेकर आएं ।

*आगामी 28-30 अप्रैल तक प्रखंडवार/नगर निकाय में आयोजित किये जाने वाले कैम्प की सूची निम्नवत है- (सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक कैम्प का आयोजन किया जा रहा है )

1. 28.04. 2022- मुसाबनी स्वास्थ्य केन्द्र

2. 29.04. 2022- डुमरिया स्वास्थ्य केन्द्र

3. 30.04. 2022- जेएनएसी/मानगो नगर निगम एवं जुगसलाई नगर परिषद में अवस्थित स्वास्थ्य केन्द्र .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *