राजस्थान खदान में ढही लिफ्ट से 14 लोगों को रात भर की कार्रवाई में बचाया गया…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- राजस्थान के झुंझुनू जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में मंगलवार रात लिफ्ट गिरने के बाद कोलकाता सतर्कता टीम के सदस्यों सहित चौदह लोगों को बचाया गया है। आठ लोगों को खदान से बाहर निकाला गया है, इसके बाद बाकी 6 लोगों को लिफ्ट से बचाया गया। रात भर चले बचाव अभियान से कोलिहान खदान में 577 मीटर की गहराई में फंसे कर्मियों को बाहर निकाला गया।

बचाए जाने के बाद गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को जयपुर के एक अस्पताल ले जाया गया। झुंझुनू सरकारी अस्पताल के डॉक्टर प्रवीण शर्मा ने कहा, “खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उनमें से तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है।” झुंझुनू के सरकारी अस्पताल शीशराम के नर्सिंग स्टाफ ने बताया, ”किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर हुआ है. सभी सुरक्षित हैं. तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बाकी सुरक्षित हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन की मदद से किया गया.” सीढ़ी।”

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब विजिलेंस टीम कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निरीक्षण के लिए शाफ्ट के नीचे गई थी। पुलिस ने कहा जब भीऊपर आने वाले थे शाफ़्ट या ‘ पिंजरे ‘ की रस्सी टूट गई, जिसके कारण लगभग 14 अधिकारी फंस गए। जो एंबुलेंस प्रवेश द्वार पर थी और बचाव अभियान मंगलवार रात को शुरू हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *