1971 के निर्देशक अमृत सागर ने किया खुलासा,कहा फिल्म के लिए मनोज भाजपायी की फीस 1.85 करोड़ रुपये से सिर्फ 40 लाख रुपये लिए थे…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- अमृत सागर, जिन्होंने 2007 में रिलीज़ ‘1971’ का निर्देशन किया था, ने हाल ही में खुलासा किया कि इसके मुख्य अभिनेता मनोज बाजपेयी ने पूरे 1.85 करोड़ रुपये के बजट में से 40 लाख रुपये का पारिश्रमिक लिया था।मनोज बाजपेयी अब समकालीन भारतीय सिनेमा के सबसे होनहार अभिनेताओं में से एक बनकर उभरे हैं। ‘द फैमिली मैन’ में अपने दमदार अभिनय के जरिए वह इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। ओटीटी के उछाल के साथ, बाजपेयी और उनके कई साथियों को अपनी मजबूत पकड़ मिली।मनोज बाजपेयी अभिनीत ‘1971’ 2020 में महामारी की शुरुआत के दौरान शहर में चर्चा का विषय बन गई, जिसने उद्योग में उनकी यात्रा को भी तेज कर दिया। हालाँकि ‘1971’ ने शुरुआती नाटकीय रिलीज़ के दौरान अपेक्षित प्रभाव नहीं डाला, लेकिन यूट्यूब पर फिल्म के डिजिटल संस्करण को दर्शक मिल गए।

इंडियन एक्सप्रेस के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, अमृत सागर ने खुलासा किया कि जब वे शूटिंग कर रहे थे तो मनोज बाजपेयी को फिल्म पर भरोसा था। यह फिल्म 54 युद्धबंदियों (POWs) के जीवन पर आधारित है। निर्देशक ने याद किया कि उन्होंने और उनकी टीम ने फिल्म पर ‘वास्तव में कड़ी मेहनत’ की थी। और इसे अच्छा प्रदर्शन नहीं करते देखना ‘निराशाजनक’ और ‘हृदयविदारक’ था। उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे मनोज ने कहा था, “पिक्चर छोटी या बड़ी नहीं होती, अच्छी या बुरी होती है।”उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इस भूमिका के लिए मनोज बाजपेयी की फीस फिल्म के 1.85 करोड़ रुपये के बजट में से 40 लाख रुपये थी। हालांकि ‘1971’ बॉक्स ऑफिस पर जीत नहीं पाई, लेकिन इसने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। 55वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में ‘1971’ ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *