ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 22 मरीजों की मौत, महाराष्‍ट्र के नासिक अस्‍पताल का मामला

Spread the love

महाराष्‍ट्र (एजेंशी) : पुरे देश लिए एक और बुरी ख़बर महाराष्‍ट्र नासिक में एक अस्‍पताल के बाहर ऑक्‍सीजन टैंकर लीक होने से 22 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के कारण ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की व्‍यवस्‍था को आधे घंटे तक रोकना पड़ा. जानकारी के अनुसार, यह हादसा शहर के जाकिर हुसैन अस्‍पताल के पास हुआ. इस घटना के दौरान 80 में से करीब 31 मरीजों को दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है. महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा, टैंकर के वॉल्‍व में लीकेज के कारण ऑक्‍सीजन का रिसाव हुआ. चीफ मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. इसके साथ ही घटना की उच्‍च स्‍तरीय जांच का आदेश भी दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन टैंक लीक होने से नासिक में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इस घटना में हुए जान-माल के नुकसान से मन खिन्न है. दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी नासिक के इस हादसे पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि इस हादसे की खबर से दुखी हूं. मैं उन परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया.

इस बेहद दर्दनाक घटना पर महाराष्‍ट्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हादसे में 22 लोगों की मौत की जानकारी मिली, जो बेहद विचलित करने वाली है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि बाकी मरीजों की मदद की जाए और जरूरत पड़ने पर उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए. साथ ही, मामले की जांच भी कराई जाए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *