श्रीलंका मे साइबर अपराध अभियानों के लिए 60 भारतीय नागरिकों को किया गया गिरफ्तार…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- उन्हें 27 जून को कोलंबो के उपनगरीय इलाके मदीवेला और बट्टारामुल्ला और पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो से गिरफ्तार किया गया था। ऑनलाइन वित्तीय घोटालों में शामिल एक समूह के कम से कम 60 भारतीय नागरिकों को श्रीलंका के क्रिमिनल ने गिरफ्तार किया है। श्रीलंका के आपराधिक जांच विभाग ने ऑनलाइन वित्तीय घोटालों में शामिल एक समूह के कम से कम 60 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

उन्हें 27 जून को कोलंबो के उपनगरीय इलाके मदीवेला और बट्टारामुल्ला और पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो से गिरफ्तार किया गया था।पुलिस प्रवक्ता के अनुसार एस.एस.पी. निहाल थल्दुवा, सीआईडी ने इन उल्लिखित क्षेत्रों में एक साथ छापेमारी की, जिससे 135 मोबाइल फोन और 57 लैपटॉप जब्त किए गए। यह कार्रवाई एक पीड़ित की शिकायत के बाद की गई है, जिसे एक व्हाट्सएप ग्रुप में सोशल मीडिया इंटरैक्शन के लिए नकद का वादा करने का लालच दिया गया था।आगे की जांच में एक ऐसी योजना का पता चला जिसमें पीड़ितों को प्रारंभिक भुगतान के बाद जमा करने के लिए मजबूर किया गया था। डेली मिरर लंका अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पेराडेनिया में, एक पिता-पुत्र की जोड़ी ने धोखेबाजों की सहायता करने की बात स्वीकार की।

नेगोंबो में एक लक्जरी घर पर छापेमारी के दौरान सामने आए प्रमुख सबूतों के कारण 13 संदिग्धों की प्रारंभिक गिरफ्तारी हुई और 57 फोन और कंप्यूटर जब्त किए गए। रिपोर्ट में कहा गया है, “नेगोंबो में बाद के ऑपरेशनों में 19 अतिरिक्त गिरफ्तारियां हुईं, जिससे दुबई और अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय संबंधों का खुलासा हुआ। पीड़ितों में स्थानीय और विदेशी दोनों शामिल थे।”

ऐसा संदेह है कि वे वित्तीय धोखाधड़ी, अवैध सट्टेबाजी और जुए की विभिन्न गतिविधियों में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *