कलाधारा द्वारा आयोजित दो दिवसीय कला शिविर संपन्न, प्रदर्शनी भी लगाईं

Spread the love

जमशेदपुर: टिस्को टेक्निकल प्रोबेशनर्स एसोसिएशन स्थित पुस्तकालय सिदगोड़ा में दो दिवसीय आर्ट वर्कशॉप के दूसरे दिन चयनित कलाकारों की कलाकृति की प्रदर्शनी आयोजित की गई.

सीनियर आर्टिस्ट मधु झा तथा अमृता सेन समेत उनके के निर्देशन में आयोजित इस दो दिवसीय वर्कशॉप में शहर के 10 युवा प्रतिभाओं ने भाग लिया. अविनाश कुमार शर्मा रिया नंदन तथा प्रज्ञान ने एब्सट्रेक्ट पेंटिंग प्रदर्शित की. लोक कलाकार रूपा झा ने मधुबनी पेंटिंग का प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनी का उद्घाटन कोल्हन विश्वविद्यालय के पूर्व हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ लक्ष्मण प्रसाद ने किया. उन्होंने सुयोग्य प्रशिक्षकों के रूप में मधु झा एवं अमृता सेन की कलाकृतियों की भूरी भूरी प्रशंसा की . बाद में इस कार्यक्रम के समापन समारोह में कलाधारा की तरफ से शहर के प्रख्यात एवं चर्चित कलाकारों को सम्मानित किया गया. सम्मानित होने वाले कलाकारों में श्री शिव लाल महतो, श्री अनूप सिन्हा, सुश्री निशा झा तथा सुमन प्रसाद शामिल थे.

उपस्थित अतिथियों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कला सामाजिक जरूरत है और हर व्यक्ति के भीतर छुपी हुई है कोई न कोई कला. कलाधारा जैसी संस्थाओं का काम कलाकारों के भीतर छुपी प्रतिभाओं का विकास करना है. इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. 2 दिनों तक चले इस आयोजन के समापन पर केक कटिंग का आयोजन भी किया गया और सभी प्रतिभागियों ने कोविड-19 से रक्षा का संकल्प लेते हुए अपनी कला यात्रा को जारी रखने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम में प्रतिभागी के रूप में प्रदीप रजक, रूपा झा, जर्मन सामाड़, सुरेंद्र लेयांगी, अनंत सिंह, अविनाश कुमार शर्मा, विवेक कुमार, रिया नंदन, प्रज्ञान सिंह राठौर, चित्रलेखा इत्यादि ने भाग लिया. कार्यक्रम को सफल बनाने में अंकुर सारस्वत, अक्षर अनंत, तरुण कुमार, अभिषेक, प्रियांश प्रभात, चन्दन एवं आदि का विशेष योगदान रहा. कार्यक्रम का संयोजन डॉ आशुतोष झा ने किया.

इस अवसर पर दर्जनों की संख्या में शहर के गणमान्य कला प्रेमी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *