बिपिन रावत ने बताया की भारतीय सेना बड़ी संख्या में तैयार कर रही है अस्पताल, चिकित्सा केंद्र, नर्सिंग कर्मचारी, और डॉक्टरों की टीम तैयार कोरोना से जंग लड़ने को

Spread the love

नई दिल्‍ली (एजेंशी) : देश में कोरोना की दूसरी लहर के तेजी से बढ़ते हालत को देखते हुए. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. जिसमें उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की जा रही तैयारियों और ऑपरेशन की समीक्षा की. प्रधानमंत्री मोदी ने खुद इस ऑपरेशन की कमान संभाल रहे है. वहीं कुछ जगह सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है. प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की जा रही तैयारियों और ऑपरेशन की समीक्षा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक सीडीएस रावत ने प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी कि बीते दो वर्षों में सेवानिवृत्त या पूर्व सेवानिवृत्ति लेने वाले सशस्त्र बलों के चिकित्सा कर्मियों को उनके संबंधित निवास स्थान के आसपास के कोरोना केंद्रों में काम करने के लिए बुलाया जा रहा है. यही नहीं दो साल से पहले सशस्त्र बलों से सेवानिवृत्त होने वाले चिकित्सा अधिकारियों से भी चिकित्सा आपाकालीन हेल्पलाइन नंबरों के जरिए सलाह देकर सेवाएं देने को कहा गया है.

बिपिन रावत ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी कि सैन्‍य बल बड़ी संख्या में अस्पताल एवं चिकित्सा केंद्र भी बना रहे हैं. इसे आम लोगों के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल रावत के साथ हुई इस बैठक में केंद्रीय और राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड और विभिन्न मुख्यालयों के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठों में तैनात अधिकारियों की मदद लेने के मसले पर भी चर्चा की. जनरल रावत ने बताया क‍ि बड़ी संख्या में नर्सिंग कर्मियों को अस्पतालों में डॉक्टरों की मदद के लिए भी तैनात किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *