ममता दीदी और पश्चिम बंगाल की जनता ने नहीं चलाने दिया बंगाल में दादागिरी, तृणमूल कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत दर्ज किया.

Spread the love

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में रविवार को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. बनर्जी के नंदीग्राम की संघर्ष यात्रा ने जीत दिलाई है. उन्होंने मेदिनीपुर के भूमिपुत्र शुभेंदु अधिकारी को उनके ही गढ़ में पराजित कर दिया. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने लायक सीटें भी जीत लीं. 292 सीटों के रुझान के मुतबिक, ममता बनर्जी की पार्टी 209 सीटों पर जीतती दिख रही है, तो भाजपा 81 सीट पर आगे थी. एक सीट पर झारखंड की आजसू पार्टी आगे है. नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने भाजपा के शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हराकर ममता ने जीत दर्ज की. ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की तमाम कोशिशों के बावजूद लैंडस्लाइड जीत हासिल की है. ये बंगाल और बंगाल के लोगों की जीत है. बंगाल के लोगों ने देश को बचाया है. मैंने कहा था कि हम दोहरा शतक लगाएंगे. इस जीत ने बंगाल के लोगों को बचा लिया. हमने कहा था कि ‘खेला हौबे’, हुआ और अंत में हमारी जीत हुई.

इसी के साथ देशभर के अलग-अलग दलों के नेता ममता बनर्जी को बधाई दे रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, NCP सुप्रीमो शरद पवार, RJD नेता तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने दीदी को शानदार जीत की ओर बढ़ने पर बधाई दी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया और कहा कि उनकी पार्टी चुनावी नतीजों पर आत्ममंथन करेगी. वहीं अब बीजेपी के पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने यह भी बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर पार्टी के खराब प्रदर्शन के बारे में जानकारी ली. बीजेपी महासचिव ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट चटर्जी के मतगणना में पीछे रहने पर आश्चर्य जताया.

<iframe src=”https://www.facebook.com/plugins/video.php?height=314&href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FAITCofficial%2Fvideos%2F780337375799008%2F&show_text=false&width=560″ width=”560″ height=”314″ style=”border:none;overflow:hidden” scrolling=”no” frameborder=”0″ allowfullscreen=”true” allow=”autoplay; clipboard-write; encrypted-media; picture-in-picture; web-share” allowFullScreen=”true”></iframe>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *