प्रखंड मे लॉकडाउन का दिखा असर, दुकानें बंद , जरूरी सामानों की खरीद हेतु हीं लोग सड़कों पर आ रहे थे नजर

Spread the love

दावथ / रोहतास (चारोधाम मिश्रा ) :- बिहार मे कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।स्थानीय स्तर पर भी संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो चुकी है। जिसे देखते हुए लोगों मे दहशत की स्थिति व्याप्त है।बुधवार से दस दिवसीय कोरोना लॉक डॉउन की शुरूआत हो गई।बुधवार की सुबह दुकाने जहां बंद थी, तो वहीं सब्जी दुकानो पर भी भीड़ कम नजर आई। जरूरी सामानों की खरीदने को ही लोग घरों से बाहर निकले हुए थे।
प्रशासन ने सुबह से ही घूम घूम कर दुकानों को बंद कराना शुरु कर दिया।सांथ हीं सरकार द्वारा लाकडाउन के तहत जारी निर्देशों की जानकारी दे रहे थे।सीओ अजित कुमार सुबह 7 बजे से ही दावथ बाजार मे दुकानो को बंद कराते हुए नजर आए।दुकानदारों को निर्देश दिया की, किराना ,सब्जी,फल ,दूध की दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक हैं खुलेगी।वहींं दवा की दूकाने 24 घंटे खुली रहेगींं।
तेजी से बढ़ते संक्रमण पर लगाम की अब तक की गई सभी कवायद खास कारगर नजर नहीं आयी है।लोग काफी लापरवाही भी बरतते रहे है। जिसके चलते कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसारे हुआ था।बाजारों मे दवा, दूध, फल,सब्जी आदि की ही दुकानें खुली हुई थी।
बुधवार की सुबह कोरोना लाक डाउन का असर देखने को मिला।वही लोग घरों से निकले हुए थे। जिन्हें कोई जरूरी काम था।वही कोआथ में कार्यपालक पदाधिकारी डॉ सुजीत कुमार दुकानों को बंद करते हुए नजर आए।लोगो से सरकार के हर निर्देश पालन करने का लोगो से अपील की।
वहीं मालियाबाग चौक पर थोड़ी बहुत भीड़ नजर आ रही थी, परंतु सामान्य दिनों की अपेक्षा काफी कम थी।वैसे भी मलियाबाग मे सुबह मे थोक सब्जी की बिक्री होती है।जहां से कई बाजारों पर सब्जियांं ले जायी जाती है।जिससे सुबह एक से दो घंटे तक भीड़ होती है।हालांकि बुधवार को भीड़ कम जरुर थी। परंतु कुछ लोग अभी भी बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आए।यही लापरवाही घातक हो रही है।यदि सभी कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन ठीक ढंग से करने लगे तो संभव है कि कोरोना से हम जीत जायेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *