योग गुरु रामदेव के डॉक्टरों को लेकर दी गई टिप्पणी के पर, 1 जून को देशव्यापी आंदोलन डॉक्टर्स एसोसिएशन की संस्था फोर्डा

Spread the love

नई दिल्ली : विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है योग गुरु रामदेव के द्वारा डॉक्टरों को लेकर दी गई टिप्पणी के पर. आईएमए ने जहां पहले ही रामदेव को इस मामले में नोटिस जारी कर चुका है. अब फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) इंडिया ने रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन 1 जून को देशव्यापी आंदोलन शुरू करने वाली है.

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) इंडिया ने शनिवार को कहा कि, वे 1 जून को कोरोना योद्धाओं और आधुनिक चिकित्सा के खिलाफ योग गुरु रामदेव के बयानों के विरोध में आवाज उठाने के लिए रोगी की देखभाल में बाधा डाले बिना देशव्यापी काला दिवस विरोध प्रदर्शन करेंगे. फोर्डा बिना शर्त सार्वजनिक माफी या महामारी रोग अधिनियम के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की भी मांग करता है.

उधर योग गुरु रामदेव ने फिल्म अभिनेता आमिर खान के कार्यक्रम ‘सत्यमेव जयते’ का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि फार्मा कंपनियों और डॉक्टरों की सांठगांठ के चलते ‘मोनोपली’ के कारण जरूरतमंद को कई गुना अधिक कीमत पर दवा खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ता है. रामदेव ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘इन मेडिकल माफियाओं में हिम्म्त है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *