उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल सरायकेला का निरीक्षण , कोरोना के संभावित तीसरे लहर हेतु बनाए जा रहे 70 ऑक्सीजन युक्त बेड, SNCU एवं ऑक्सीजन क़ी उपलब्धता का लिया जायजा

Spread the love

सरायकेला :- आज दिनांक 22 जून 2021 दिन मंगलवार को जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री अरवा राजकमल ने सदर अस्पताल सरायकेला का निरिक्षण किया। निरिक्षण क्रम में उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के संभावित तीसरे लहर से जिले वासियो खास कर बच्चो के बचाव हेतु बनाए जा रहे ऑक्सीजन युक्त वेड एवं कोविड एसएनसीयु तथा अस्पताल में ऑक्सीजन क़ी उपलब्धता का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त महोदय ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि कोरोना के पिछले लहर मे आक्सीजन की कमी के कारण लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा है जिसके मद्देनजर कोरोना के संभावित तीसरे लहर के पूर्व से ही सभी तैयारियां कर ली गई हैं जिसमें खासकर बच्चों के सुरक्षा को देखते हुए समुचित ऑक्सीजन, एवं बेड क़ी व्यवस्था की गई है। इस दौरान उपायुक्त महोदय ने बताया कि जिले के सदर अस्पताल सराइकेला में अस्थायी 70 पाइपलाइन ऑक्सीजन युक्त बेड बनाए जा रहे हैं जो आने वाले दिनों के लिए भी संचालित रहेंगे, जिससे मरीजों को ऑक्सीजन की वजह से परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसी कड़ी में उन्होंने बताया कि पूर्व में आरटी पीसीआर टेस्ट के संबंध में टेस्टिंग के बाद रिजल्ट काफी विलंब से आता था इस संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा सरायकेला जिले के लिए यह सौगात दी गई है जिसमे ऑक्सीजन प्लांट का सेटअप तैयार किया जायेगा जिससे जिले में भविष्य में भी ऑक्सीजन की कमी ना हो। उपायुक्त ने बताया कि सरकार एवं जिला प्रशासन के प्रयास एवं जिलेवासियों के सहयोग से तत्काल जिले मे कोरोना मरीज की संख्या मे काफी कमी आयी है पर हमें इसे नजर अंदाज़ नहीं करना है जिसके लिए 10 पेडिअट्रिक बेड तैयार किया गया है जिसमे बच्चो के लिए प्लेफूल वातावरण दिया जायेगा । उन्होंने बताया कि बच्चों हेतु बनाए गए कोविड-19 बच्चों के मनोरंजन एवं चिकित्सीय परामर्श हेतु समुचित व्यवस्था क़ी गई है।

निरीक्षण क्रम में उपायुक्त महोदय के साथ अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला श्री राम कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन सरायकेला खरसावां डॉक्टर बरियल मार्डी, डिअर पी एच ओ डॉक्टर जुझार मांझी, डीपीएस श्री निर्मल दास तथा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री सुनील कुमार सिंह एवं अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *