“गलती किसी और की , भुगते कोई और” विवेक विद्यालय के लिए है सटीक कहावत , बिन गलती के मिलती है सजा , ऑनलाइन क्लास के दौरान छात्र करते है डांस …

Spread the love

जमशेदपुर :- गोविंदपुर स्थित विवेक विद्यालय एक बार फिर विववाद के घेरे मे है ।  बता दें कि फीस के मामलों के बाद एक बार फिर स्कूल प्रबंधन की गैर जिम्मेदराना हरकत सामने आई है । मामला यह है कि वर्ग 10 वीं के एक छात्र ने अनुशासनहीनता करते हुए ऑनलाइन क्लास के दौरान चादर ओढ़ कर और चश्मा पहन कर डांस कर रहा था । जिसके बाद शिक्षक और स्कूल प्रबंधन ने गलती किए जाने वाले छात्र के बजाय दूसरे छात्र को ग्रुप से रिमूव कर दिया । पेरेंट्स ने कारण पूछा तो क्लास टीचर सुधा मैम ने कहा कि ऊपर का आदेश है कि ब्लॉक कर के रिमूव कर दिया जाए । हालांकि जानकारी लेने पर इस बारे में स्कूल प्रबंधन ने साफ इनकार करते हुए कहा कि  ऐसा हुआ ही नहीं है ।

सवाल यह है कि आखिर किसके आदेश से क्लास टीचर सुधा मैम ने वैसे छात्र को रिमूव किया जिसने गलती किया ही नहीं था ।

जब स्कूल प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली कि मामला मीडिया तक पहुँच गया है तो बिना देर किए पेरेंट्स को फोन कर यह कह कर माफी मांगा गया कि गलतफहमी मे ऐसा हुआ था । और दुबारा ग्रुप से जुडने का रीक्वेस्ट भी किया जाने लगा । वर्तमान में छात्र को फिर से ग्रुप मे  जोड़ दिया गया है । लेकिन बिना जांच पड़ताल के आखिर किसी दूसरे बच्चे को दंडित करना कितना उचित है यह तो स्कूल प्रबंधन ही जानें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *