पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने थामा तृणमूल कांग्रेस का दमन

Spread the love

कोलकाता:  पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी सोमवार को कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.  कोलकाता के तृणमूल भवन में आयोजित कार्यक्रम अवसर पर उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और टीएमसी के प्रदेश महासचिव एवं मंत्री पार्थ चटर्जी उपस्थित थे.

टीएमसी में शामिल होने के बाद अभिजीत ने कहा कि ममता बनर्जी ने जिस तरह से भाजपा की हालिया सांप्रदायिक लहर को रोका, मुझे विश्वास है कि भविष्य में वह दूसरों के समर्थन से पूरे देश में ऐसा ही कर पाएंगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए मेरे पास अब कोई पद नहीं है और न ही मुझे तुरंत कुछ मिलने वाला है.

मनमोहन सरकार में मंत्री रह चुके कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के बीजेपी में जाने के बाद अभिजीत मुखर्जी के पार्टी छोड़ने की अफवाहें तेज हो गईं थीं. हाल ही में प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है. उन्हें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता था. पिछले साल राहुल के एक और करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

गौरतलब है कि 2012 में प्रणब मुखर्जी के जंगीपुर सीट खाली करने के बाद अभिजीत मुखर्जी को उपचुनाव में उतारा गया था. उन्होंने जीत दर्ज की थी. साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भी वह जीते थे. 2019 में हुए चुनाव में वह TMC के खलीलुर रहमान से हार गए थे. हाल ही में बीजेपी नेता मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु ने TMC में वापसी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *