आर.टी.ए सेक्रेटरी तथा जिला परिवहन पदाधिकारी ने शहर में सीएनजी ऑटो परिचालन को लेकर ऑटो एसोसिएशन, पेट्रोल पंप व ऑटो शोरूम संचालकों के साथ की बैठक

Spread the love

जमशेदपुर:- जिला परिवहन कार्यालय में आर.टी.ए सेक्रेटरी मुस्तकीम अंसारी तथा जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन द्वारा ऑटो एसोसिएशन, पेट्रोल पंप व ऑटो शोरूम संचालकों के साथ शहर में सीएनजी ऑटो परिचालन को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की गई । जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन द्वारा ऑटो एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि आने वाले 6 महीनों में सभी डीजल ऑटो को सीएनजी में बदलना सुनिश्चित करेंगे । उन्होने कहा कि जिले में अब डीजल ऑटो का रजिट्रेशन कार्य बंद किया जाएगा ऐसे में जनसाधारण को भी सूचित किया जाता है कि वे शहरी क्षेत्र में परिचालन हेतु डीजल ऑटो की खरीदारी नहीं करें । आर.टी.ए सेक्रेटरी द्वारा ऑटो एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को लक्ष्य निर्धारित कर प्रतिदिन डीजल ऑटो को सीएनजी में बदलने का कार्य शुरू कर देने का निर्देश दिया गया है ताकि 6 महीने बाद कोई डीजल ऑटो शहरी क्षेत्र में परिचालन करते नहीं पकड़े जाएं । उन्होने शो-रूम संचालकों को भी निदेशित करते हुए कहा कि ऑटो ग्राहकों को सीएनजी ऑटो की खरीदारी के लिए प्रोत्साहित करें तथा इसके परिचालन को लेकर सरकार के निर्णय से भी ग्राहकों को अवगत करायें ।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को भी जल्द से जल्द सीएनजी आपूर्ति किट अधिष्ठापित करने का निर्देश दिए ताकि एक बार शहर में सीएनजी ऑटो का परिचालन शुरू हो जाए तो निर्बाध तरीके से चलता रहे तथा ऑटो संचालकों को सीएनजी आपूर्ति को लेकर कोई परेशानी नहीं हो । जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि आने वाले दिनों में सरकार का प्रयास है कि लंबी दूरी के सीएनजी बसों का भी संचालन किया जाए, इस दिशा में नेशनल हाईवे के पेट्रोल पंप संचालकों को भी सीएनजी किट अधिष्ठापन का निर्देश दिया गया है ताकि सीएनजी बसों के परिचालन में कोई समस्या नहीं आए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *