ईचागढ़ विधायिका श्रीमती सविता महतो ने विधायक मद से जिला प्रशासन को 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराया

Spread the love

सरायकेला खरसावां:– अनुमंडल कार्यालय चांडिल में इचागढ़ विधायिका माननीय श्रीमती सविता महतो ने विधायक मद से जिला प्रशासन को 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराएं। उक्त एंबुलेंस को अनुमंडल कार्यालय चांडिल परिसर से उपायुक्त श्री अरवा राजकमल, इचागढ़ विधायिका श्रीमती सविता महतो, उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल श्री रंजीत लोहरा एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान उपायुक्त ने मीडियाकर्मियों से वार्ता करते हुए कहा- जिला प्रशासन को माननीय इचागढ़ विधायिका श्रीमती सविता महतो के द्वारा विधायक मद से चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के लिए 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं। उपायुक्त ने कहा माननीय विधायिका के प्रयास से जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए गए 5 एंबुलेंस को चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के तीन सीएचसी, एक कपाली नगर परिषद क्षेत्र व तिरूल्डीह क्षेत्र में संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा इसके अतिरिक्त चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में उक्त एंबुलेंस का आवश्यकतानुसार संचालन किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा उक्त एंबुलेंस को तत्काल टेंपरेरी ड्राइवर से संचालित किया जाएगा, लेकिन एंबुलेंस के सफल संचालन एवं लोगों को ससमय सहयोग प्रदान करने हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा आउटसोर्सिंग के माध्यम से ड्राइवर नियुक्त कर एंबुलेंस का संचालन किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कोरोना संक्रमण के दूसरे काल में चांडिल अनुमंडल क्षेत्र समेत जिले में काफी एंबुलेंस की कमी महसूस की गई है , इस परिस्थिति में माननीय विधायक का श्रीमती सविता महतो के द्वारा अनुमंडल क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य सेवा को देखते हुए एंबुलेंस उपलब्ध कराना सराहनीय है.

एंबुलेंस की उपलब्धता से स्थानीय लोगों की स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन को सहयोग मिलेगा । साथ ही कोरोना संक्रमण के संभावित तीसरे लहर में एंबुलेंस की उपलब्धता बढ़ेगी और लोगों को ससमय चिकित्सीय परामर्श दिया जा सकेगा। उपायुक्त ने कहा जिस उद्देश्य माननीय विधायक महोदया के द्वारा एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है उस उद्देश्य को जिला प्रशासन पूर्ण करते हुए स्थानीय लोगों के चिकित्सीय सहायता हेतु एंबुलेंस का उपयोग करेगी।

कार्यक्रम के दौरान इचागढ़ विधायिका माननीय श्रीमती सविता महतो ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा- कोरोना संक्रमण के दूसरे काल में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए इचागढ़ विधान सभा क्षेत्र के चार प्रखंड एवं नगर परिषद क्षेत्र के निवासियों को ससमय चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विधायक निधि से आज चांडिल अनुमंडल कार्यालय में जिला प्रशासन को 5 एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा उक्त एंबुलेंस का उपयोग इचागढ़ विधान सभा क्षेत्र के लोगों के दुख सुख एवं आपातकालीन स्थिति के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिघंटा के सर्वसम्मति से उक्त एंबुलेंस को चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के तीन सीएचसी एवं एक एंबुलेंस को कपाली नगर परिषद क्षेत्र तथा एक एंबुलेंस को तिरूल्डीह क्षेत्र मे संचालित किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थिति-
कार्यक्रम के दौरान उपरोक्त के अलावा उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल श्री रंजीत लोहरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी चांडिल, प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी कुकड़ू, प्रखंड विकास पदाधिकारी नीमडीह, अंचलधिकारी नीमडीह समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *