2022 में होने वाले गणतंत्र दिवस की परेड इस बार नवीनीकृत राजपथ पर आयोजित किया जायेगा, राजपथ पर दिखेगा अद्भुत नज़ारा.  

Spread the love

नई दिल्ली(एजेंसी): 2022 में होने वाले गणतंत्र दिवस की परेड इस बार नवीनीकृत राजपथ पर आयोजित की जाएगी. राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास कार्य नवंबर तक पूरा होने की उम्मीद है. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ने अधिकारियों के साथ बैठक कर चल रहे निर्माण कार्यों की स्थिति की समीक्षा की, देखने वाले दर्शको को भी  गर्व का अनुभव होगा.

उन्होंने ट्वीट कर बताया की, सेंट्रल विस्टा एवेन्यू परियोजना के चल रहे निर्माण कार्यों की स्थिति आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव, मंत्रालय और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारियों, ठेकेदार और वास्तुकार बिमल पटेल के साथ की. अब तक की प्रगति संतोषजनक और समय पर है.

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि राजपथ पुनर्विकास परियोजना में बड़े पैमाने पर पत्थर का काम, अंडरपास का निर्माण, भूमिगत सुविधाएं ब्लॉक और बागवानी कार्य और पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह शामिल है. राजपथ पर जाने वाले लोगों को एक अद्भुत अनुभव होगा. सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास नवंबर तक पूरा हो जाएगा और अगले साल गणतंत्र दिवस परेड नव विकसित राजपथ पर आयोजित की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *