शराब दुकान को लेकर हुआ जम कर विरोध प्रदर्शन ….

Spread the love

गम्हरिया /सरायकेला (अभय कुमार मिश्रा ):-गम्हरिया दुर्गा पूजा मैदान में राहुल गुलाटी (लाइसेंस नंबर 012-FLX-SAR- 2-22) द्वारा विजय ठाकुर के मकान में एक शराब दुकान दिनांक 14-04- 2021 को खोला गया था। जिस पर आपत्ति दर्ज करते हुए दुर्गा पूजा कमेटी, शिव कमेटी ,आसपास के शिक्षण संस्थान, क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रीय नागरिकों के द्वारा दिनांक 16 अप्रैल 2021 को संयुक्त लिखित शिकायत उपायुक्त के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री को प्रेषित की गई थी। इस आवेदन की प्रतिलिपि जिले के उपायुक्त, आरक्षी अधीक्षक उप उत्पाद अधीक्षक, अनुमंडल अधिकारी सरायकेला, अंचल अधिकारी गम्हरिया ,प्रखंड विकास अधिकारी गम्हरिया, थाना प्रभारी आदित्यपुर और थाना प्रभारी गम्हरिया को भी दिया गया था।जिसमें शराब दुकान में मंदिर दुर्गा पूजा मंडप सामुदायिक भवन की दूरी 50 मीटर से कम होने के कारण इस शराब दुकान को बंद करने का आग्रह किया गया था।

इस संबंध में अंचल अधिकारी के कार्यालय में गम्हरिया से सूचना के अधिकार के माध्यम से प्राप्त सूचना के अनुसार

शराब दुकान की दूरी शिव मंदिर- 153 फीट (लगभग 47 मीटर)

अस्थाई दुर्गा पूजा मंडप -120 (लगभग 37 मीटर)

समुदायिक भवन वार्ड नंबर- 5- 125 फिट ( लगभग 38 मीटर)
जो की नियमतः गलत है। आए दिन दुर्गा पूजा मैदान में दिन हो या रात जरा शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है इस कारण से उक्त जगह पर शराब दुकान होना से क्षेत्रीय नागरिकों को भी आपत्ति है।इस विरोध के कारण है विगत दिनांक 21 जुलाई 2021 को निलेश कुमार पांडे जिसने लिखा शिकायत पत्र में शराब दुकान के विरोध में हस्ताक्षर किया था उसके साथ मारपीट की जाती है। जिसमें सांसद गीता कोड़ा के प्रतिनिधि मोनू जा और दो लड़के धीरज सिंह सूरज सिंह की संलिप्तता भी थी। उस रात निलेश पांडे के साथ शराब दुकान की रिपोर्टिंग करने और शराब दुकान के विरोध में हस्ताक्षर करने को लेकर शराब के नशे में बार-बार धमकाते हुए मारपीट की गई जिसकी लिखित शिकायत पीड़ित के द्वारा अलीपुर थाना में की गई केस (केस संख्या 244/21) दर्ज होने के 10 दिन बाद भी पुलिस की निष्क्रियता बनी हुई है पुलिस को इस घटनाक्रम की सारी सीसीटीवी वीडियो भी उपलब्ध करा दिया गया है क्षेत्रीय सांसद गीता कोड़ा के प्रतिनिधि मोनू झा के द्वारा विभिन्न लोगों के द्वारा पीड़ित और उसके घर वालों को डरा धमका कर के उठाने का दबाव बनाया जा रहा है ।

पीड़ित निलेश पांडे के द्वारा सांसद गीता कोड़ा जी को इस पूरे घटना की जानकारी फोन के माध्यम से घटना के अगले ही दिन 27 जुलाई 2021 को दी गई थी पर उनके प्रतिनिधि के इस मामले से संलिप्त होने पर भी उनके द्वारा इस गंभीर घटना और कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इन सभी मामलों के कारण सांसद गीता कोड़ा के प्रतिनिधि के संरक्षण में गलत तरीके से शराब दुकान के संचालन के विरोध करते हुए भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रश्मि साहू के द्वारा कल दिनांक 30 जुलाई 2021 खूब-खूब के नाम पर फिर से एक शिकायत पत्र मांग के माध्यम से उक्त शराब दुकान को तत्काल उस जगह से बंद कराने की मांग की। पहली बार शराब दुकान के आवंटन के समय गलत जांच रिपोर्ट उत्तर अधीक्षक सरायकेला खरसावां के द्वारा दी गई दूसरी बार शिकायत के बाद भी उत्पाद अधीक्षक सरायकेला खारसवाँ  के द्वारा पत्रांक संख्या 209 दिनांक 3 जून 2021 के माध्यम से पुणे गलत रिपोर्ट दिया गया, साथ ही दो दो बार किस दवा में आकर उत्पाद विभाग के जांच अधिकारी रिपोर्ट बनाया है इस पर भी उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *