इसे कहते हैं शातिरदिमागी, पुलिस अधिकारियों का करीबी बताकर रुपए वसूली करने वाला गिरफ्तार राकेश कोहली अब इनके साथी की तलाश जारी है.

Spread the love

जमशेदपुर-(मोहिनी) :- एक बेरोजगार ने कमाइ का इस तरह का जरिया ढूंढा कि पुलिस अधिकारी माथा पीट रहे हैं। यह बात अलग है कि बदनामी जब अधिक बढी तो पुलिस अधिकारियों के कान खडे हुए। शातरदिमाग को गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, पुलिस अधिकारियों का करीबी बताकर अवैध धंधा करने वालों को डरा-धमका कर रुपये की वसूली करने वाले राकेश कोहली उर्फ राकेश साहू को बिष्टुपुर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके साथी की अब तलाश हो रही है।

राकेश कोहली ने कदमा, बिष्टुपुर, साकची, सीतारामडेरा, बर्मामाइंस, बागबेड़ा समेत कई इलाके में अवैध धंधा करने वालों से रुपये की वसूली की।

उसके गिरोह में दो और अन्य लोग हैं जिनका नाम-पता पूछताछ में उसने पुलिस को बताया है। आरोपित के खिलाफ बिष्टुपुर बाजार से मटका-लाटरी खेलाने के आरोप में गिरफ्तार इरफान अली की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। राकेश कोहली को जिले के तत्कालीन एसएसपी नवीन कुमार सिंह ने श्रीलेदर्स के मालिक आशीष डे की हत्या मामले में गिरफ्तार किया था। नार्को टेस्ट भी उसका कराया गया था। राकेश कोहली के खिलाफ सीतारामडेरा समेत कई थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं। रंगदारी वसूलने वाले राकेश कोहली की कार और बुलेट को भी बिष्टुपुर थाना की पुलिस ने जब्त किया है। आरोपित भालूबासा का निवासी है।

एसपी एवं डीएसपी का बताता था करीबी

इरफान अली ने पुलिस को बताया कि जान से मरवा देने और झूठे केस में फंसा देने की धमकी देकर रुपये की वसूली करता था। वह विगत एक साल में आरोपित एक लाख रुपये की वसूली कर चुका है। एसपी और डीएसपी का करीबी बताता था। कार और बुलेट से अवैध धंधा करने के पास जाता था। वरीय पुुलिस अधिकारियों का नाम लेकर छापामारी करवा देने की धमकी देता था। बिष्टुपुर थाना के इंस्पेक्टर विष्णु प्रसाद राउत ने बताया पुलिस के नाम पर रंगदारी वसूली करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *