हेलमेट ने बचाई युवक की जान चाईबासा में कार बाइक की जोरदार टक्कर

Spread the love

चाईबासा- टाटा बाईपास सड़क पर डीएवी स्कूल के पास अनियंत्रित मोटरसाइकिल चालक ने पीछे से कार में जोरदार टक्कर मार दी। हेलमेट पहनने की वजह से युवक की जान बच गई। झींकपानी प्रखंड के भोया गांव का रहनेवाला मानकी इचागुटू अपनी मोटरसाइकिल से चाईबासा बाईपास में राजमिस्त्री का काम करने आ रहा था। उसी दौरान कुछ देरी होने की वजह से वह मोटरसाइकिल काफी तेज गति से चलाकर कार्यस्थल पहुंचना चाह रहा था।

चाईबासा के डीएवी स्कूल से थोड़ी दूर पहले मोटरसाइकिल चालक मानकी का नियंत्रण बिगड़ गया। जिससे सड़क किनारे खड़ी कार में जोरदार टक्कर मारा दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मोटरसाइकिल चालक कार के पिछले हिस्से के शीशे को तोड़ता हुआ कार के अंदर जा घुसी।

गनीमत रही कि चालक हेलमेट पहना हुआ था। टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे और जैसे – तैसे कार के अंदर से घायल युवक को निकाला। युवक के हाथ एवं सीना में चोट लगी थी। बेसुध पड़े युवक को तत्काल स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस के माध्यम से सदर अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के बाद स्थिति में सुधार हुआ । घायल मानकी इचागुटू ने कहा कि काम पर जाने के जल्दी के कारण बहुत तेजी से मोटरसाइकिल चला रहे थे । इसी दौरान आगे वाली मोटरसाइकिल कटिंग कर तेज गति से गुजर गया, इसी वजह से उसका नियंत्रण मोटरसाइकिल से खो जाने की वजह से आगे खड़ी कार में टक्कर मार दी। गनीमत रही कि हेलमेट पहने हुए था अन्यथा बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

हेलमेट नहीं होता तो बचने की नहीं थी उम्मीद

डॉक्टरों ने कहा कि इतना भीषण दुर्घटना में जान बचना बहुत मुश्किल था। लेकिन हेलमेट की वजह से युवक की जान बच गई। युवक के सीना, कमर, पैर और हाथ में चोट आयी है। एक्सरे करने के बाद ही जख्म का अंदाजा लगाया जा सकता है। प्राथमिक उपचार के बाद युवक कुछ ठीक नजर आ रहा है। अगर स्थिति ज्यादा बिगड़ेगी तो जमशेदपुर रेफर कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *