रांची में गाइडलाइन जारी, मोराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह में कितने लोग होंगे शामिल।

Spread the love

झारखण्ड:- स्वतंत्रता दिवस समारोह के मोरहाबादी मैदान में सिर्फ 1 हजार लोग ही शामिल हो सकेंगे, स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जिला प्रशासन द्वारा जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. मुख्य समारोह के आयोजन के लिए प्रतिदिन जवान मोरहाबादी में परेड का रिहर्सल कर रहे हैं.

13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल किया जायेगा. 15 को यहां मुख्यमंत्री झंडोत्तोलन करेंगे. कोरोना महामारी के संभावित खतरे को देखते हुए इस बार भी समारोह का आयोजन छोटे स्तर पर किया जायेगा. यहां आनेवाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करना होगा. लोगों की भीड़ कम से कम हो, इसके लिए मात्र एक हजार लोग ही समारोह में भाग लेंगे. 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग व 10 साल से कम उम्र के बच्चे इस समारोह में नहीं आ सकते हैं.

पूरे मैदान की हो रही है साफ-सफाई, रंगाई-पोताई :

कार्यक्रम को देखते हुए पूरे मोरहाबादी मैदान की साफ-सफाई जोर-शोर से हो रही है. सड़कों की रंगाई-पोताई का काम भी तेज गति से चल रहा है. मैदान के किनारे लगे पेड़ों की छंटाई की जा रही है. खराब स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त किया जा रहा है.

11 बटालियन लेंगे परेड में हिस्सा :

परेड में जैप, सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, आइटीबीपी, महिला बटालियन, झारखंड जगुआर, एसएसबी व एनसीसी कैडेट भी हिस्सा लेंगे. कोरोना को देखते हुए इस बार किसी प्रकार की सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा. मोरहाबादी मैदान में लगाये गये बिग स्क्रीन पर भी लोग स्वतंत्रता दिवस समारोह को देख पायेंगे. जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी कर ली गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *