मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा ने मेधावियों को किया सम्मानित,छात्र-छात्राओं को असफलता से घबराना नहीं चाहिए – सरयू राय

Spread the love

जमशेदपुर(संवाददाता ):- पूर्वी सिंहभूम जिला में दसवीं एवं बारहवीं कक्षा में 90प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले मारवाड़ी मेधावी छात्र-छात्राओं का प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन मंगलवार को बिष्टुपुर चैंबर भवन में किया गया। मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा द्वारा कुल नब्बे छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया।मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय एवं विशिष्ट अतिथि मारवाड़ी सम्मेलन के वरीय प्रांतीय उपाध्यक्ष अशोक भालोटिया, कार्यक्रम के सौजन्यकर्त्ता समाजसेवी अरुण बाकरेवाल, जिला अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल तथा मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय महामंत्री अरुण गुप्ता मंच पर उपस्थित थें। समारोह की अध्यक्षता सुरभि शाखा अध्यक्ष मनीषा संघी ने की। कार्यक्रम का सफल संचालन सचिव कविता अग्रवाल एवं संयोजक ज्योति अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों ने छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ाया साथ ही मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा द्धारा की गई कोशिश को भी सराहा।

इस पर मुख्य अतिथि विधायक सरयू राय ने कहा कि विद्यार्थी मेहनत करने के साथ अपने अभिभावकों व गुरुजनों का सम्मान करें। सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। छात्र-छात्राओं को असफलता से घबराना नहीं चाहिए।इस अवसर पर प्रमुख रूप से निर्मल काबरा, बालमुकुंद गोयल, नंदकिशोर अग्रवाल, सुरेश कांवटिया, बजरंग अग्रवाल, ओमप्रकाश रिंगसिया, अशोक मोदी, अशोक गोयल, सांवरमल अग्रवाल, संजय देबुका, पंकज छावछरिया, निलेश राजगढ़िया समेत समाज के कई गणमान्य लोग तथा सभी बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे। समारोह को सफल बनाने में सुरभि शाखा की विनीता नरेड़ी, बबीता रिंगसिया, नीलम अग्रवाल, पिंकी छावछरिया, उषा चौधरी एवं शालिनी गुप्ता आदि महिलाओं का योगदान रहा।छात्रा ने लिखा बुकः- 12वीं की पढ़ाई के दौरान हो रही परेशानी से संबंधित विषय पर छात्रा श्लोका गुप्ता ने बोना फाइट नामक एक बुक लिख डाली। बुक लिखने के दौरान उसने पढ़ाई भी पूरी की और 93 प्रतिशत अंक लाकर अपने परिवार का सम्मान भी बढ़ाया। छात्रा श्लोका के पिता संजय गुप्ता और माता का नाम शलिनी गुप्ता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *