500 किलो से ज्यादा विस्फोटक जप्त दुमका में, पश्चिम बंगाल के बीरभूम से जुड़े तार।

Spread the love

झारखंड:- दुमका  जिले केशिकारीपाड़ा में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक  जब्त करने में सफलता पाई है. पुलिस को यह सफलता पूर्व में गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर मिली है. एसपी अम्बर लकड़ा ने बताया कि पुलिस ने 500 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 157 पीस जिलेटिन एवं 4500 पीस इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर जब्त किया है. शहरबेड़ा गांव में एक शख्स के घर में छापेमारी कर विस्फोटकों को जब्त किया गया.

एसपी ने बताया कि पूर्व में शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के कोल्हाबादर निवासी सगे भाई अफजल अंसारी और मिस्टर अंसारी, रानेश्वर थाना क्षेत्र के मोहुलबना निवासी मोहम्मद अली को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इनपर पशिचम बंगाल के बीरभूम जिला के पत्थर व्यवसायी का अपहरण कर 5 लाख की फिरौती मांगने का आरोप था. फिरौती की रकम लेने के दौरान ग्रामीणों ने अपहरणकर्ताओं को धर दबोच और पुलिस के हवाले कर दिया. ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस अपह्रत व्यवसायी को बरामद कर लिया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है. लेवी, रंगदारी, विस्फोटक रखने के मामले में ये लोग वांछित रहे हैं. मामले का मुख्य साजिशकर्ता पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला निवासी मिलन मिर्धा पुलिस की पकड़ से दूर है.

पुलिस ने विस्फोटकों के नक्सली कनेक्शन से इनकार करते हुए कहा कि विस्फोटकों का क्‍या इस्तेमाल किया जाना था, यह जांच का विषय है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ कांड संख्या 99/21 विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *