40 टन कोयला जब्त धनबाद में अवैध कोयला कारोबार का खुलासा।

Spread the love

 झारखंड:- धनबाद जिले के बलियापुर थानाक्षेत्र के गोलमारा जंगल में पुलिस ने छापेमारी कर बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध कोयले के कारोबार का खुलासा किया है. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया. हालांकि इस सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात धनबाद एसएसपी के निर्देश पर सिंदरी अंचल के डीएसपी और बलियापुर थाने की पुलिस की संयुक्त टीम ने गोलमरा के जंगल में छापेमारी की. इस दौरान जमीन में गड्ढा खोदकर रखे गये 30 से 40 टन कोयला बरामद किया गया. यहां से रात के अंधेरे में ट्रक में लोड कर कोयला गोविंदपुर और बरवाअड्डा के ईंट भट्ठे में भेजा जाता था.

बता दें कि बलियापुर थानाक्षेत्र के गोलमारा में पिछले कई महीनों से बड़े पैमाने पर अवैध कोयले का कारोबार जारी था. यहां से प्रतिदिन 2 से 3 ट्रक कोयला ईंट भट्ठों में भेजा जाता था. हालांकि पुलिस ने छापेमारी को लेकर कुछ भी कहने से इंकार किया है.

धनबाद जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों में कोयला माफिया फिर से सक्रिय हो गए हैं. झरिया, बलियापुर, सुदामडीह, कतरास, बरवाअड्डा, गोविंदपुर, निरसा क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर अवैध कोयले का कारोबार चल रहा है. इसमें स्थानीय थाना की मिलीभगत की बात सामने आती रहती है. हालांकि पुलिस छापेमारी कर कोयले के अवैध कारोबार को नकेल कसने में जुटी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *