सीधी विमान सेवा आज से होगी शुरू, रांची से पुणे

Spread the love

रांची:-  रांची से पुणे के लिए नयी विमान सेवा शनिवार से शुरू हो रही है.इंडिगो का विमान सिक्स-ई 6113 दिन के दो बजे रांची से उड़ेगा और शाम साढ़े चार बजे पुणे पहुंचेगा. पुणे से सिक्स-ई 6112 दिन के 10.55 बजे उड़ेगा और दिन के 1.20 बजे रांची पहुंचेगा.यह विमान सप्ताह में तीन दिन मंगल, गुरु व शनिवार को उड़ेगा. 23 अगस्त से एयर एशिया की सेवा भी पुणे के लिए नियमित रूप से शुरू हो जायेगी. यह विमान प्रतिदिन पुणे के लिए उड़ेगा.

मालूम हो कि पहले पुणे से रांची आने के लिए कोई डायरेक्ट विमान सेवा नहीं थी. लोगों को मुंबई या दिल्ली जाना पड़ता था. फिर वहां से पुणे के लिए विमान लेना पड़ता था. बता दें कि बिरसा मुंडा रांची एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने पहले ही कहा था कि नई सेवा प्रारंभ होने से लोगों को काफी सहुलियत होगी. उन्होंने उसी वक्त ये जानकारी दी थी कि कुछ विमान सेवाओं को शुरू करने पर विचार चल रहा है.

हालांकि तब तक इस पर निर्णय नहीं हो सका था. लेकिन काफी पहले से इस पर विचार विमर्श हो रहा था कि रांची को देश के सभी प्रमुख शहरों से हवाई मार्ग के जरिए जोड़ा जाए और इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा था. बता दें कि लंबे समय से लोग रांची व पुणे के बीच विमान सेवा प्रारंभ होने का इंतजार कर रहे थे. रांची व पुणे के बीच व्‍यापारिक संबंध हैं. लिहाजा लोगों का आना जाना लगा रहता है. अबतक लोग यात्रा के लिए रेलवे पर निर्भर थे. उल्लेखनीय है कि रांची एयरपोर्ट से ही इस माह 13 अगस्त को लखनऊ के लिए एक और नई विमान सेवा शुरू हो चुकी है. रांची से यह फ्लाइट अभी सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ के लिए उड़ान भरता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *