ट्रेन के आगे कूदने को तैयार थी, महिला अपने बच्चे को लेकर।

Spread the love

रांची:- झारखंड के सरायकेला-खरसांवा जिले में स्थित गुंडा बिहार रेलवे स्टेशन पर एक महिला अपने बच्चे संग ट्रेन के आगे कूदने की तैयारी में थी। लेकिन आपीएफ जवान सुइसा चौकी के सराहनीय प्रयास से दोनों को बचा लिया गया।दरअसल, गुंडा बिहार रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कांस्टेबल विनय कुमार ने देखा कि एक महिला अपने बच्चे के संग रेलवे ट्रैक के किनारे पहुंची है, जवान को उसकी हरकतों से संदेह हुआ। ट्रेन आने से पहले जवान ने उसे वहां से हटा लिया।

उससे पूछताछ करने पर पता चला कि वह आत्महत्या के प्रयास से स्टेशन पहुंची थी। इसके बाद महिला को थाने लेकर लाया गया। महिला ने बताया कि वह गुंडा, पीएस नमिडीह, जिला सरायकेला-खरसावां की रहने वाली है। महिला की जान बचाने के बाद उसके पति को थाना बुलाया गया, जहां दोनों की कॉउंसलिंग करने के बाद सौंप दिया गया। अगर जवान समय रहते महिला के पास नहीं पहुंचता तो उसकी जान भी जा सकती थी।

घर से भागी नाबालिग लड़की का आरपीएफ ने किया रेस्क्यू

– दो दिनों से घर से लापता थी लड़की

– रांची स्टेशन पर आरपीएफ को मिली लड़की

आरपीएफ रांची पोस्ट द्वारा एक नाबालिग लड़की का रेस्क्यू किया गया। सुबह चेकिंग के दौरान रांची पोस्ट और मेरी सहेली टीम के अधिकारी और कर्मचारियों ने मुख्य द्वार के सामने एक नाबालिग लड़की को देखा। वह संदिग्ध रूप से घूम रही थी और पूछताछ पर उसने बताया कि वह घर से भागकर आई है। नारकोपी, रांची में अपने परिवार के सदस्य को बताए बिना घर से चली आई है। इसके बाद उसके परिवार के सदस्यों को कॉल पर सूचित किया गया और पता चला कि वह दो दिनों से लापता थी। उसकी बड़ी और चचेरी बहन आरपीएफ पोस्ट रांची में पहुंची। उनकी बहनों को उन्हें सौंप दिया गया। रेस्क्यू टीम में शामिल थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *