उपायुक्त ने कार्यालय कक्ष में सड़क सुरक्षा के मध्यनजर JARDCL के पदाधिकारी के साथ की बैठक

Spread the love

सरायकेला खरसावां:- जिला दंडाधिकारी सा उपायुक्त श्री अरवा राजकमल ने आज कार्यालय कक्ष में सड़क सुरक्षा के मद्देनजर जे ए आर डी सी एल के प्रोजेक्ट मैनेजर एवं GAIL इंडिया के प्रतिनिधी के साथ बैठक किया। उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक सरायकेला खरसावां श्री आनंद प्रकाश, उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, ASP सरायकेला एवं JARDCL तथा GAIL इंडिया के प्रतिनिधी उपस्थित रहें।

बैठक में उपायुक्त ने JARDCL के द्वारा सड़कमरम्मत्ती एवं सड़क किनारे लगाए गए स्ट्रीट लाइट मरमत्ती कार्य प्रगति का समीक्षा किया गया। JARDCL प्रोजेक्ट मैनेजर के द्वारा कार्य प्रगति की जानकारी देते हुए बताया गया की सड़क किनारे लगाए गए स्ट्रीट लाइट की मरामत्ती कार्य किया जा रहा है उन्होंने बताया की ऐसे स्ट्रीट लाइट के मरामत्ती कार्य को सितम्बर माह तक पूरा कर लिया जायेगा। वही सड़क मरामत्ती कार्य बारिस के वजह से बाधित है बारिश के बाद कार्य में प्रगति लाते हुए छः माह के अंदर कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने JARDCL के प्रोजेक्ट मैनेजर को कांड्रा से चाईबासा और कांड्रा से आदित्यपुर (सभी 67 किलोमीटर) के सड़क मरामत्ती और लाइट्स मरामत्ती हेतु डिटेल्स कार्य योजना बनाकर उपलब्ध कराने पर सभी सम्बंधित पदाधिकारी के साथ विचार विमर्श किया। तथा JARDCL से लाइट एवं सड़क मरमती कार्य को अच्छे तरीके से करते रहने की अपील की, जिससे सड़क दुर्घटना को कम किया जा सकें।

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सड़क दुर्घटनाओ को कम करने के उदेश्य से दुर्घटना संभावित जगहों पर साइन बोर्ड को हाईलाइट करने एवं रोड ब्रेकर, तथा जगह जगह पर चेक पोस्ट लगाने इत्यादि सुविधाओं को दुरुस्त करने हेतु सभी पदाधिकारीगण के साथ विचार विमर्श कर कार्य योजना बनाई गई।

उपायुक्त ने की जिलेवासियों से अपील, यातायात नियमों का करें पालन

उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा सुरक्षा के मध्यनजर सड़क पर यात्रा के समय यातायात नियमों जैसे ट्रैफिक रूल्स, स्पीड, शीट्स बेलट्स का उपयोग इत्यादि एवं दो पहिया वाहन चलाते समय का हेलमेट का उपयोग आवश्यक करें, उपायुक्त ने कहा दो पहिया वाहन में यदि 2 लोग यात्रा कर रहें है तो कोशिश करें की दोनों यात्री हेलमेट लगाए। उपायुक्त ने अपील करते हुए कहा सड़क पर ओवर स्पीड या यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों से अन्य लोगो के भी दुर्घटना होने का खतरा रहता है ऐसे लोगो की शिकायत तुरंत ही 100 डायल कर पुलिस से करें। जिससे उनपर आवश्यक करवाई सुनिश्चित किया जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *