उपायुक्त ने कार्यालय कक्ष में जनता मिलन आयोजित कर फरियादियों की समस्या से हुए अवगत

Spread the love

सरायकेला खरसावां:- जिला दंडाधिकारी अरवा राजकमल ने कोविड मानको का पालन सुनिश्चित करते हुए कार्यालय कक्ष में जनता मिलन आयोजित किया। उक्त कार्यक्रम में उपायुक्त जिले के विभिन्न गाँव/शहर से आए 20-25 आमजनों की समस्याओं से अवगत हुए, तथा उनके समस्याओं के निष्पादन हेतु सम्बंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निदेश दिए।

ज्ञात हो की समाहरणालय परिसर में कोविड सैंपल टेस्ट कैंप आयोजित किया गया जहा समाहरणालय में आने वाले सभी पदाधिकारी कर्मचारी समेत फरियादियों का सैंपल टेस्ट किया गया। सभी फरियादियों का रिपोर्ट नेगेटिव आया उसके पाश्चात्य फरियादियों ने शारीरिक दुरी का पालन करते हुए अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन के माध्यम से महोदय के समक्ष अपनी अपनी अभिव्यक्ति वयक्त की, उपायुक्त महोदय के द्वारा सभी के शिकायतों को बारी-बारी से सुन संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निष्पादन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

आज जनता मिलन कार्यक्रम्ह में नवोदय विद्यालय में नामांकन से सम्बंधित, पेंशन योजना सम्बंधित, भूमि संबंधी विवाद, बिजली विभाग से सम्बंधित मामला समेत अन्य संबंधित आवेदनों को महोदय के द्वारा सुनकर संबंधित विभाग को मामले को संज्ञान में ले कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निदेशित किया गया।

उपायुक्त ने कार्यक्रम के दौरान D K पब्लिक स्कूल सरायकेला के पास स्थित बिजली खम्भे से हो रही खतरे की जानकारी से अवगत हुए उपायुक्त ने बिजली विभाग के सम्बंधित पदाधिकारी को मामले में त्वरित संज्ञान ले उक्त खम्भे को दूसरे जगह सिफ्ट करने और बिजली के तार को बदलने के निदेश दिए। उपायुक्त ने कहा किसी प्रकार के हाता-हत ना हो बच्चो की सुरक्षा एवं यह जनहित को देखते हुए ससमय आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करे।
वही पेंशन योजना सम्बंधित मामले को उपायुक्त ने प्रखंड सम्बंधित विकास पदाधिकारी एवं समाजिक सुरक्षा कार्यालय को आपसी समन्वय स्थापित कर आवश्यक करवाई सुनिश्चित करते हुए लाभुक को लाभनवित करने के निदेश दिए।

उपायुक्त ने कार्यक्रम में उपस्थित फरियादियों से वार्ता करते हुए कहा सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ लेने हेतु बीचवलियो से सावधान रहते हुए सम्बंधित कार्यालय पदाधिकारी से सम्पर्क करें। उपायुक्त ने कहा आमजनों की समस्याओं को दूर करने के लिए जिला प्रशासन निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने फरियादियों से कहा कि आप सब अपनी शिकायतें बेझिझक सामने लाएं। जिसे सम्बंधित पदाधिकारी को संज्ञान में लाते हुए निष्पादित किया जा सकें।

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त के साथ जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री सुनील कुमार सिंह एवं SMPO नंदन उपाध्याय उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *