आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत किए जा रहें रोड री-रेस्टोरेशन, वाटर सप्लाई कार्यों का उपायुक्त ने किया समीक्षा

Spread the love

सरायकेला खरसावां:- जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री अरुण राजकमल के द्वारा ऑटोक्लस्टर गम्हरिया में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त श्री अरवा राजकमल ने आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत रोड री-रेस्टोरेशन, वाटर सप्लाई एवं बिजली सप्लाई हेतु विभिन्न कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों की कार्यक्रम पटगति का समीक्षा किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने पूर्व के बैठक में दिए गए दिशा-निर्देशों के आलोक में किए गए कार्य प्रगति का समीक्षा करते हुए शेष बचे लंबित कार्यों को तिथि निर्धारित कर सच में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा नगर निकाय क्षेत्र में निवास करने वाले वासियों को अधिक कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े, इस हेतु मेन पावर बढ़ाते हुए जल्द से जल्द लंबित कार्य को पूर्ण करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने हरिओम नगर आशियाना, इमली चौक, गम्हरिया स्टेशन रोड इत्यादि में किए जा रहे कार्यों का बारी-बारी से समीक्षा किया गया। उपायुक्त ने कहा ऐसे क्षेत्र जहां अधिक संख्या में लोग निवास कर रहे हैं या आसपास में मार्केट है वैसे क्षेत्रों में आम जनों की समस्याओं को देखते हुए जल्द से जल्द कार्य को पूर्ण करें। उपायुक्त ने कहा दशहरा पूजा को ध्यान में रखते हुए पूजा पंडाल या अधिक भीड़- भाड़ वाले वाले मार्केट में लंबित प्राथमिकता के तौर पर कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करें। ताकि पूजा में आम जनों को किसी प्रकार की समस्याओं, दुर्घटना या किसी प्रकार की अनहोनी का सामना ना करना पड़े।

उपायुक्त ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा आदित्यपुर नगर निकाय क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों की समस्याओं को देखते हुए लंबित कार्य के सच में पूर्ण करने हेतु संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि एवं जिले के वरीय पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक आहूत की गई है। बैठक का मुख्य उद्देश्य नगर निकाय क्षेत्र में निवास करने वाले वासियों के समस्याओं को दूर करते हुए विकास कार्यों में प्रगति लाना है। उपायुक्त ने कहा पूर्व के बैठक में दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में कार्य में काफी प्रगति आई है। दुर्गा पूजा को देखते हुए आम जनों की समस्याओं को दूर करने हेतु शेष लंबित कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने कहा रोड रेलवे स्टेशन का काम सितंबर माह तक एवं पानी सप्लाई व बिजली सप्लाई के कार्य को नवंबर से दिसंबर माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।
बैठक के दौरान उपस्थिति – बैठक में उपायुक्त के साथ उप नगर आयुक्त श्री गिरजा शंकर प्रसाद, अपर उपायुक्त श्री सुबोध कुमार, अंचल अधिकारी गम्हरिया श्री मनोज कुमार, SMPO श्री नंदन उपाध्याय एवं क्षेत्र अंतर्गत कार्यरत संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *