प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, IBPS ने जारी किये आवेदन.

Spread the love

IBPS PO Recruitment 2021:-  सरकारी बैंकों में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है.
जो उम्‍मीदवार PO के रूप में बैंक ज्‍वाइन करना चाहते हैं, वे CRP PO/MT-XI के तहत आधिकारिक ibps.in पर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि IBPS PO के लिये एप्‍ल‍िकेशन लिंक कल यानी 20 अक्‍टूबर को एक्‍ट‍िवेट किया जायेगा . IBPS PO के लिये रजिस्‍ट्रेशन प्रक्र‍िया 10 नवंबर 2021 को समाप्‍त हो जाएगी.उम्मीदवार जो आईबीपीएस पीओ भर्ती  के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए.
आईबीपीएस पीओ परीक्षा 2021 दो स्तरीय यानी आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा  और आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा  होगी. ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा और ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में भाग लेने वाले बैंकों द्वारा आयोजित एक सामान्य इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा.
भिन्न सरकारी बैंकों में क्लर्क के 7855 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया IBPS Clerk 2021 के अंतर्गत पहले से ही चल रही है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने 7 हजार के अधिक क्लर्क पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 निर्धारित की है.  इन पदों के लिए भी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार IBPS क्लर्क भर्ती 2021 नोटिफिकेशन इस लिंक से देखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *