कोविड वैक्सीनेशन सेंटर 9 टू 9 का किया गया उद्घाटन

Spread the love

कोचस (रोहतास):– देश में 100 करोड़ कोविड टीकाकरण होने के मौके पर मंगलवार को कोचस सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में कॉविड वैक्सीनेशन सेंटर 9 टू 9 का उद्घाटन किया गया। सेंटर का उद्घाटन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा फीता काटकर किया गया। सेंटर के शुरू करने का उद्देश्य कोचस प्रखंड में सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक लगातार कोरोना का टीकाकरण होना है।
सेंटर का उद्घाटन केयर इंडिया संस्था के द्वारा किया गया। उद्घाटन में कर्मियों द्वारा कोविड संदेश के संबंधित रंगोली, बैनर और गुब्बारे लगा कर किया गया।
सबसे पहले इसकी पहल पटना के स्पोर्ट्स क्लब में संस्था द्वारा ड्राई रन किया गया था जहां 24 घंटे कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा था। केयर इंडिया द्वारा देश के 14 राज्यों में मुख्यमंत्री के द्वारा अपनाया गया 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा शुरू करी गई है।
इसके पहले सासाराम में भी संस्था द्वारा कोविड टीकाकरण केंद्र शुरू किया गया है जिसमे 24 घंटे बिना किसी अवकाश या पर्व की छुट्टी के लगातार टीकाकरण किया जा रहा है। सेंटर में व्यवस्थित रूप से टीकाकरण के लिए पंजीकरण रूम, टीकाकरण कक्ष एवम अवलोकन कक्ष बनाया गया है। जिसमे यह सुनिश्चित की गई है की सभी।लाभार्थियों को कम से कम असुविधा हो और काफी सरल तरीके से टीकाकरण की प्रक्रिया किया जा सके।
उद्घाटन केयर इंडिया के जिला अधिकारी दिलीप मिश्रा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा विजय कुमार, स्वास्थ प्रबंधक मोतीउर रहमान, केयर के प्रखंड प्रबंधक कुमार गौतम, यूनिसेफ से सौरव सिंह एवम अन्य कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *