टाटा स्टील ने ठेकेदार कर्मचारियों के लिए नया दोपहिया वाहन पार्किंग स्थान बनाया

Spread the love

जमशेदपुर :- टाटा स्टील ने पुराना ग्रेजुएट कॉलेज के सामने एल-टाउन गेट पर पार्किंग के बदले ताप्ती रोड में बारी मैदान के सामने नया दोपहिया वाहन पर्किंग बनाया है। नया पार्किंग एरिया 3 नवंबर को खोला जाएगा।

कंपनी के रिहायशी क्वार्टरों को तोड़ कर साढ़े पांच एकड़ की जमीन पर नये पार्किंग एरिया का निर्माण किया गया है। ठेकेदार कर्मियों की सहूलियत के लिए पार्किंग एरिया में सार्वजनिक शौचालय, पेयजल के लिए नल, विश्राम कक्ष और सेक्युरिटी गार्ड पोस्ट आदि जैसी सुविधाएं प्रदान की गयी है।

टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज टॉउन इन्फ्रास्ट्रक्चर ऐंड लॉजिस्टिक्स डिपार्टमेंट ने आज कंपनी के वेंडर भागीदारों और कांट्रैक्टरों के साथ एक मास कम्युनिकेशन और सेफ्टी मीटिंग का आयोजन किया, ताकि नये पार्किंग में सुचारू और व्यवस्थित आवाजाही को सुनिश्चित किया जा सके।

राजीव कुमार, चीफ, टाउन इन्फ्रास्ट्रक्चर ऐंड लॉजिस्टिक्स, टाटा स्टील तथा अन्य वरीय अधिकारियों ने  ठेकेदार कर्मियों और कांट्रैक्टरों को संबोधित किया और उन्हें नये पार्किंग की प्रमुख सुविधाओं के बारे में बताया। शिफ्ट में बदलाव के दौरान सुरक्षित और सुचारू आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए अगल-अलग प्रवेश और निकासी द्वार दिये गये हैं। कर्मचारियों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किये गये विभिन्न सुरक्षा उपायों जैसे साइड वॉकवे, सेफ्टी रेलिंग, जेब्रा क्रॉसिंग और एल-टाउन रोड पर वाहनों की गति को कम करने के लिए रम्बल स्ट्राइप्स आदि के बारे में जानकारी दी गयी। सतत विकास पर बल देते हुए श्री कुमार ने रेखांकित किया कि ग्रीन कवर को सुनिश्चित करने के लिए पार्किंग स्थल के प्राकृतिक परिवेश और टोपोलॉजी में कोई बदलाव नहीं किया गया है और पार्किंग एरिया में प्रचुर छाया है।

यातायात और पैदल आवाजाही को सुगम बनाने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान के रूप में टाटा स्टील यहां एक फुट ओवरब्रिज बनाने की दिशा में भी काम रही है।

पुराना ग्रेजुएट कॉलेज के सामने एल-टाउन गेट पर मौजूदा पार्किंग को 10 नवंबर से स्थायी रूप से बंद करने के पहले टाटा स्टील ने सात दिनों को ट्रांजिशन पीरियड भी निर्धारत किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *