जमशेदपुर में आरंभ हुआ टाटा स्टील आईटा अंडर-18 टेनिस चैंपियनशिप 2021

Spread the love

जमशेदपुर:- टाटा स्टील आईटा अंडर-18 टेनिस चैंपियनशिप 2021 आज जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आरंभ हुआ।

करीब एक दशक के बाद नेशनल रैंकिंग का यह जूनियर टेनिस चैंपियनशिप जमशेदपुर में आयोजित हो रहा है। यह चैंपियनशिप नवनिर्मित डेको टर्फ टेनिस कोर्ट पर खेला जा रहा है। 12 नवंबर को चैंपियनशिप का समापन होगा।

आज उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि आर एन मूर्ति, मैनेजिंग डायरेक्टर, द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया ने औपचारिक रूप से चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। इस अवसर पर टीम स्पोर्ट्स के सदस्य, प्रतिभागी और उनके अभिभावक आदि मौजूद थे।

श्री मूर्ति ने अपने संबोधन में कहा कि खेलों को प्रोत्साहित करने की टाटा स्टील की लंबी विरासत है, जो ओलंपिक्स में भागीदारी के साथ आरंभ हुई थी। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि एक बार फिर जमशेदपुर में टेनिस ने वापसी की है। मुझे आशा है कि पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल देखने को मिलेगा।

चैंपियनशिप में बालक-बालिकाओं के ‘सिंगल्स और डबल्स’ की दो इवेंट श्रेणी है। यह पांच दिवसीय टेनिस चैंपियनशिप आईटा के मार्गदर्शन में टाटा स्टील द्वारा झारखंड टेनिस एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा था। चैंपियनशिप में कोविड-19 संबंधी सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों को सुनिश्चित किया गया है।

चैंपियनशिप में पड़ोस के राज्य पश्चिम बंगाल से ब्वायज सिंगल्स अंडर-18 के दो टॉप सीड शागनिक बोस और केशव गोयल खेल रहे हैं। इसी प्रकार गर्ल्स सिंगल्स अंडर-18 के मामले में भी दोनों टॉप सीड यानी सुमायरा जायसवाल और रितुजा साहा भी इसी राज्य से हैं। देश के विभिन्न हिस्सों से टॉप रैंक के अन्यखिलाड़ियों के साथ झारखंड के भी प्रतिभागी इस चैंपियनशिप में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है। मेन ड्रॉ में छह खिलाड़ी ने अपनी जगह बना ली है। इनमें लड़कों में सुभ्रोदीप भट्टाचार्य, विनायक आगीवाल और सिद्धार्थ वर्मा तथा लड़कियों में अंशिका राज, स्वाति वर्मा और अदिति साहा शामिल हैं।

मैचों का सिलसिला सुबह 08:30 बजे से शुरू होगा, जो पूरे दिन चलेगा। अब तक खेले गये मैचों के नतीजे संलग्न है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *