वर्ल्ड डायबिटीज डे के अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर एवं सिटी डायबिटीज ने किया वॉकथॉन , डॉ राम कुमार ने किया लोगो को जागरूक

Spread the love

जमशेदपुर :-  आज वर्ल्ड डायबिटीज डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर आज रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर और सिटी डायबिटीज की तरफ से एक कैम्प का आयोजन किया गया। जिसके तहत टीम के सदस्यों ने वॉक किया और लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक किया। इस बार वर्ल्ड डायबिटीज डे के अवसर पर सिटी डायबिटिक जमशेदपुर के डायरेक्टर एवं चीफ कंसल्टेंट डायबिटीज डॉ रामकुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कैंप के माध्‍यम से लोगों को एक्‍सरसाइज और डायबिटीज को लेकर लोगों को अवेयर किया गया। लोगों के जो भी सवाल थे उसके जवाब भी दिए गए। बीमारी को लेकर लोगों को सलाह भी दिया गया।

साथ ही जो लोग डायबिटीज से ग्रसित हैं उन्हें प्रेरित किया कि डॉक्टरों से सलाह ले और डायबिटीज को नजरअंदाज ना करें क्‍योंकि ऐसे में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनशैली प्रभावित होगी। उन्होंने बताया कि इस बार के थीम एक्‍सेस टू डायबिटिज केयर फॉर ऑल के उद्देश्य के तहत उनकी टीम की यह कोशिश है कि इस बीमारी की समझ सारे लोगों तक पहुंचे और जल्द से जल्द अपने आप को इस बीमारी से सुरक्षित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *