सादगीपूर्वक मनाई गई मॉडल चिल्ड्रेन स्कूल की 36 वीं वर्षगांठ , 36 वीं वर्षगांठ समारोह पर पत्रकारों को किया सम्मानित

Spread the love

बिक्रमगंज(रोहतास):- शहर के नटवार रोड स्थित एकबाल समाज कल्याण एवं शैक्षणिक सोसाइटी द्वारा संचालित मॉडल चिल्ड्रेन स्कूल की 36 वीं वर्षगांठ विद्यालय प्रांगण में मनाई गई ।डॉ. नागेन्द्र झा महिला महाविद्यालय बिक्रमगंज के प्राचार्य डॉ. अमरेंद्र मिश्रा और बिक्रमगंज उत्तरी के जिला पार्षद प्रभासचंद्र सिंह उर्फ मंटु सिंह और निदेशक मो.अय्यूब खान ने पूरे पत्रकार टीम के साथ केक काटकर एवं पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित कर खुशी के इस पल को सेलिब्रेट किया । उन्होंने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल की वजह से एनीवर्सरी में सीमित संख्या में लोग ही शामिल हुए । मो.अय्यूब खान ने कहा कि विद्यालय स्थापना के 36 वें वर्षगांठ पर विद्यालय के इतिहास में एक लंबा सफर तय करते हुए इस भौतिकवादी व्यवस्था में भी हमने कम लागत पर शैक्षणिक व्यवस्था को मूर्तरूप स्थापित करने का भगीरथ प्रयास किया है और यह प्रयास आज भी अनवरत जारी है । उन्होंने कहा कि हमने आपकी अपेक्षा और आशा के अनुरूप खरा उतरने का सार्थक पहल किया है ।

प्राचार्या जेबा खान ने स्कूल की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डाला एवं बताया कि हमारे विद्यालय का मुख्य मकसद है कम खर्च में बड़े बड़े शहरों में स्थित चर्चित स्कूलों की अपेक्षा छोटे जगह बिक्रमगंज में कम खर्चे में सारी सुविधाएं देते हुए उत्तम शिक्षा देना हमारा लक्ष्य है । हम सभी को जरूरत है नाकारात्मक विचार त्याग कर साकारात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने की जो छोटे से जगह बिक्रमगंज में हमारे विद्यालय द्वारा दिया जा रहा है क्योंकि शिक्षा से ही देश महान बनता है और शिक्षित व्यक्ति ही सम्पन्न राष्ट्र का निर्माण कर सकता है । धन्यवाद ज्ञापन नागेन्द्र झा महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अमरेंद्र मिश्रा ने किया । प्राचार्य श्री मिश्रा ने विद्यालय के निदेशक मोहम्मद खान को साधुवाद देते हुए विद्यालय प्रबंधन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अलाभकारी एवं कमजोर वर्ग के अन्तर्गत आने वाले बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है ।

इस वर्ष 10 से 12 बच्चों को आरटीई के तहत ऑन द स्पॉट नामांकन लिया गया ।अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से प्रतिवर्ष अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप का भी एनएसपी पोर्टल पर आवेदन करा छात्रवृत्ति भी दिलवाई जाती है । मौके पर विद्यालय के 36 वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर प्रखर पत्रकार सम्मान समारोह में पार्थसारथी पांडेय, प्रमोद टैगोर, चंद्रमोहन चौधरी, संतोष चंद्रकांत ,अजित राय,रवि रंजन,जेपी शर्मा,कौशलेश पांडेय,संजय पांडेय, राजू रंजन दुबे,धर्मेंद्र कुमार,रमन किशोर चौबे,रवि प्रकाश,राजू पाठक,मुकेश कुमार सहित कई पत्रकार शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *