बिस्टुपुर राम मंदिर को हाई टेक बनाने की तैयारी , कमिटी ने पिछले दो वर्षों का कार्यकाल पूरा होने पर दी जानकारी , चुनौतियों से लड़कर कमिटी ने पूरा किया दो वर्ष का कार्यकाल

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):- बिष्टुपुर आंध्र भक्त श्रीराम मंदिरम को हाई-टेक बनाने की तैयारी जोरो पर की जा रही है। मंदिर समिति के महासचिव एसवी दुर्गा प्रसाद शर्मा ने कहा कि इन दिनों मंदिरों में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। इसलिए मंदिर कमेटी ने अब दान नकद के बजाय ऑनलाइन लेने की पहल की है। इससे मंदिर में दान के रूप में जमा होने वाली रकम के व्यवहार में पारदर्शिता आएगी। ऐसा करने वाला शहर का यह पहला मंदिर होगा।

महासचिव ने बताया- तेलुगु समाज के युवाओं को मंदिर से जोड़ने के लिए वेबसाइट लांच करने की योजना है। इसके अलावा मोबाइल एप लॉन्च किया जाएगा। इसमें सालभर होने वाले आयोजन की जानकारी उपलब्ध होगी। भक्त रजिस्ट्रेशन कर घर बैठे पूजा में भाग ले सकेंगे। 2022 के अंत तक राममंदिर की गतिविधियों को जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य है। साथ ही आंध्र भक्त श्रीराम मंदिर की कार्यकारिणी समिति ने अपना दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर रविवार को मंदिर परिसर में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया. साथ ही दो साल के दौरान किये गये कार्यों के बारे में जानकारी दी. मंदिर के महासचिव एस वेंकट दुर्गा शर्मा ने बताया कि 27 नवंबर, 2019 को पिछली कमेटी ने कार्यभार सौंपा, तब काफी मुश्किलें सामने थी. फंड के नाम पर बहुत ही कम राशि थी और लगभग 10 से 12 लाख कर्ज था. मंदिर की आय का एकमात्र स्रोत कल्याण मंडप था, जिसकी अगले तीन महीनों की बुकिंग राशि पिछली कमिटी के समय ले ली गयी थी. दूसरी ओर कोविड महामारी के चलते जहां एक ओर भक्तों के लिए मंदिर बंद कर दिया गया, वहीं कल्याण मंडप में विवाह आदि कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा. इसकी बुकिंग राशि, जो पिछली कमेटी को मिली थी, हमें पूरी की पूरी वापस करनी पड़ी. शर्मा ने कहा कि इतनी विषम परिस्थितियों में मंदिरम के आजीवन सदस्यों, भक्तों एवं कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिला. उन्होंने इसके लिए सभी को धन्यवाद दिया. इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष वीडी गोपाल कृष्णा, महासचिव एस वेंकट दुर्गा प्रसाद शर्मा, उपाध्यक्ष चिगुला रमना राव, येगी श्रीनिवास राव, जम्मी भास्कर, संयुक्त सचिव पी प्रभाकर राव, के गंगा मोहन, सहायक सचिव के श्रीनिवास, श्री बल्ला श्रीनिवास नागेश गोकले, एम चंद्रशेखर राव, सहायक कोषाध्यक्ष एबीके श्रीनिवास एवं सभी कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *