जमशेदपुर आई हॉस्पीटल में ’नया प्री-ऑपरेटिव चेक-अप विंग’ और ’तीसरे चरण के नवीनीकरण’ के लिए आज भूखंडन रस्म (ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी) का आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):-एक सुपर-स्पेशियलिटी आई-केयर सेंटर ‘जमशेदपुर आई हॉस्पीटल (जेईएच)’ जमशेदपुर और इसके आसपास बसने वाले नागरिकों को किफायती कीमत पर सर्वोत्तम नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान करता है, ताकि लोगों को विशेष नेत्र उपचार के लिए जमशेदपुर से बाहर जाने की जरूरत न पड़े। समय-समय पर जेईएच ने ज्ञान, प्रौद्योगिकी, सर्वोत्तम अभ्यासों में निरंतर सुधार और आवश्यक बुनियादी ढांचे को उन्नत कर अपने प्रमुख उद्देश्य को प्राप्त करने का प्रयास करता है।अपने इन्हीं उद्देश्यों को ध्यान में रख कर आज हॉस्पीटल ने दो आधारभूत संरचना परियोजनाओं का निर्माण शुरू करने के लिए भू-खंडन समारोह का आयोजन किया।डॉ एस पी जखनवाल, सेक्रेट्री व सुपरीटेंडेंट, जेईएच ने अतिथियों का स्वागत किया और इस जुड़वां परियोजनाओं की आवश्यकताओं पर संक्षेप में प्रकाश डाला।

प्री-ऑपरेटिव चेक-अप (पीओसी) विंग : इस नये निर्माण का उद्देश्य अस्पताल परिसर के अंदर “पैथोलॉजिकल टेस्ट के लिए सैंपल कलेक्शन“ और “फिजिशियन/एनेस्थेटिस्ट चेक-अप“ के लिए एक छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करना है। इससे जेईएच को अस्पताल के प्री-ऑपरेटिव प्रोटोकॉल को सख्ती से बनाये रखने में मदद मिलेगी और अस्पताल के कैंप एवं आयुष्मान मरीजों को फायदा होगा। कोविड अवधि के दौरान, अस्पताल के ओपीडी वेटिंग एरिया में भीड़ को कम करने के लिए इस सुविधा को पहली मंजिल पर ले जाया गया था। अब इस नयी पहल के साथ, मरीजों की सुविधा और अस्पताल की गतिविधियों के सुचारू प्रवाह के लिए ग्राउंड फ्लोर पर एक अलग ’पीओसी विंग’ बनाया जायेगा। उम्मीद है कि नया निर्माण फरवरी 2022 तक पूरा हो जायेगा।

तीसरे चरण का नवीनीकरण : जेईएच मास्टर प्लान के अनुसार, जेईएच आगे प्रशासनिक और शैक्षणिक विंग का भी नवीनीकरण करेगा।

फायर हाइड्रेंट सिस्टम : आज यह भी घोषणा की गयी कि अगले कुछ महीनों में झारखंड सरकार द्वारा जारी वैधानिक फायर एडवाइजरी के अनुसार अस्पताल में फायर हाइड्रेंट सिस्टम स्थापित किये जायेंगे।

आज के समारोह में उपस्थित अतिथियों की सूची :

श्रीमती रुचि नरेंद्रन, प्रेसिडेंट, जेईएच आज के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की मुख्य अतिथि थीं।

श्री राकेश्वर पांडे, प्रेसिडेंट, जेईएच यूनियन समारोह के विशिष्ट अतिथि थे।

समारोह में शामिल हुए अन्य गणमान्य व्यक्ति :

  • श्री तरुण डागा – एमडी, टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (टीएसयूआईएसएल) डॉ राजेन चौधरी – एडवाइजर, मेडिकल सर्विसेज, टाटा मेन हॉस्पिटल
  • श्री परमवीर सिंह भाटिया – ट्रेजरर, जमशेदपुर आई हॉस्पीटल,
  • श्री राजीव कुमार – मेंबर, जमशेदपुर आई हॉस्पीटल
  • श्री रामाधर राय – सीनियर डिपुटी जीएम, बिजनेस डेवलपमेंट एंड प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग (टीएसयूआईएसएल) श्री पंकज कुमार – इंडस्ट्रीयल कंस्ट्रक्शन, ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस (टीएसयूआईएसएल)
  • श्री बी के डिंडा – जेईएच यूनियन
  • प्रतिनिधि – सोसायटी और ट्रस्ट के प्रतिनिधि
  • कर्मचारी – जमशेदपुर आई हॉस्पीटल के कर्मी
  • स्थानीय मीडिया – प्रेस समूह
  • अन्य अतिथि आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *