टाटा स्टील टूर चैम्पियनशिप 2021 के फेवरेट एस एस पी चौरसिया ने पहले राउंड में बढ़त बना कर की शानदार शुरूआत, शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर दूसरे स्थान पर

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):- 16 दिसंबर, 2021 : फील्ड में प्री-टूर्नामेंट के फेवरेट और अंतरराष्ट्रीय ख्याति के गोल्फरों ने शुरुआती दिन अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करायी। 1.5 करोड़ की इनामी राशि वाले टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2021 में एस एस पी चौरसिया ने लीड के लिए 9-अंडर 63 का शानदार प्रदर्शन किया, जबकि शुभंकर शर्मा और गत चैंपियन गगनजीत भुल्लर 5-अंडर 67 के साथ दूसरे स्थान पर रहे।पीजीटीआई के सीज़न-एंडिंग इवेंट के पहले दौर में फील्ड के आधे हिस्से ने गोलमुरी गोल्फ कोर्स में अपना पहला नौ होल और दूसरा नौ बेल्डीह गोल्फ कोर्स में खेला, जबकि फील्ड के दूसरे आधे हिस्से ने पहले बेल्डीह में और फिर गोलमुरी में खेला। जमशेदपुर में होने वाले टूर्नामेंट के अगले तीन राउंड के लिए भी इसी फॉर्मेट का पालन किया जाएगा, जिसमें राउंड के लिए 72 का पार होगा।अपना एप्रोच शॉट बंकर में डालने के बाद भी एस एस पी चौरसिया ने दूसरे होल पर शुरुआती बर्डी खेला। इसने चार बार के यूरोपीय टूर विजेता चौरसिया को राउंड के लिए लय पर ला दिया, क्योंकि इसके बाद उन्होंने आठ और बर्डी लगाये। जमशेदपुर स्पर्धा के तीन बार के विजेता एस एस पी ने चौथे, आठवें और 15वें होल पर अपने वेजेज को बेहद करीब से उतारा और इसे 10 से 15 फीट से इसे नौवें, 14 वें और 18वें होल पर उतार कर खेल के दोनों मैदान में प्रभावकारी फोर-शॉट लीड के साथ अपना लगभग परफेक्ट दिन का अंत किया।

पिछले साल टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में बेल्डीह में 11-अंडर 61 की शूटिंग करने वाले कोलकाता के एस एस पी  ने कहा, “उद्घाटन के समय से, मैं लगभग दो दशक पहले से जमशेदपुर में खेल रहा हूं, इसलिए मैं इन दोनों गोल्फ कोर्स में बहुत सजह महसूस करता हूं, क्योंकि मैं दोनों कोर्स को अच्छी तरह से जानता हूं। मुझे ठीक से पता है कि गेंद को कहां लैंड करना है। मैंने इन दो कोर्सों में खेलते हुए तीन बार जीत हासिल की है, इससे भी मदद मिलती है।महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं दिन भर काफी केंद्रित था, इसलिए नौवें नंबर के बाद के ब्रेक और कोर्स के बीच की यात्रा ने वास्तव में मुझे बहुत अधिक प्रभावित नहीं किया। मैंने 10 फीट के भीतर ज्यादातर मौकों पर बर्डी लगाने के लिए हिट किया। नौवें होल पर बर्डी बनाना भी महत्वपूर्ण था, क्योंकि इससे बैक-नाइन के लिए पॉजीटिव वाइब्स को दूसरे वेन्यू पर ले जाने में मदद मिली। ”दो बार के यूरोपीय टूर विजेता शुभंकर शर्मा और नौ बार के एशियाई टूर विजेता गगनजीत भुल्लर की जोड़ी ने सप्ताह की शानदार शुरुआत के लिए पहले दिन सात बर्डी और दो बोगी किये।11वीं, 12वीं, 16वीं और 18वीं पर बर्डी की झड़ी लगाने से पहले शुभंकर 10 होल तक वन-अंडर थे।चंडीगढ़ के रहने वाले शर्मा ने कहा, “धीमी शुरुआत के बाद, मैंने बेल्डीह में अपना पुट टच पाया। मैंने अपने राउंड के अंत में कुछ महत्वपूर्ण रूपांतरण भी किये। यह एक संतोषजनक दिन था, क्योंकि मैं ग्रीन्स पर अपना धैर्य बनाये रखा। मैं 18वें होल पर एक लंबे बर्डी पुट के साथ दिन का अंत कर  खुश हूं।

पुट्स लगाना आसान नहीं है, क्योंकि आपको विशेष रूप से बेल्डीह में ग्रीन्स की गति के अनुरूप बदलाव करने और अनुकूलित होना पड़ता है। आपको शुरुआत में स्विच ऑन करना होगा और फिर कोर्स के बदलाव के साथ फिर से स्विच करना होगा और फिर ग्रीन्स पर अपने टच को फिर से खोजना होगा। उम्मीद है कि मैं अगले तीन दिनों में फिर से ऐसा कर पाउंगा।।“गगनजीत भुल्लर ने भी अपने वेजेज के साथ बेहतरीन खेल दिखाया, क्योंकि उन्होंने तीन टैप-इन बर्डी लगायी थी। शुभंकर की तरह, भुल्लर ने भी 18वें होल पर 15 फीट बर्डी कन्वर्जन के साथ दिन का समापन किया।पंजाब के कपूरथला के रहने वाले गगनजीत ने कहा, ’आज मैंने काफी अच्छा किया। मैंने अपने आप बर्डी के कई सारे मौके दिये और ज्यादातर मौकों को सफलता में बदला। कुछ अनियमित होल्स को छोड़कर, मैं दिन भर काफी कंजिस्टेंट और कम्पोज्ड रहा।मैंने अपने वेजेज को काफी करीब से मारते हुए आखिरी कुछ होल पर गति पकड़ी। बैक-टू-बैक तीन बर्डी राउंड के मुख्य आकर्षण थे। मैंने उन सभी होल्स पर पाँच फीट के अंदर अपने पुट्स बनाये।”68 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर टाई करने वाले 12 खिलाड़ियों में महू, मध्य प्रदेश से तीन बार के विजेता मुकेश कुमार और दो बार के विजेता ओम प्रकाश चौहान, पुणे से ओलंपियन और 2019 के विजेता व वर्तमान पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में तीसरे स्थान पर काबिज उदयन माने और पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में फिलहाल आठवें नंबर पर चल रहे गुरुग्राम के वीर अहलावत हैं।चंडीगढ़ के पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट लीडर करणदीप कोचर भारतीय गोल्फ के दिग्गज ज्योति रंधावा और जमशेदपुर के करण टौंक के साथ 71 के स्कोर के साथ 28वें स्थान पर हैं।वर्तमान में पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर चल रहे चिक्कारंगप्पा ने 72 के स्कोर के साथ 37वें स्थान पर हैं।इस फील्ड में जमशेदपुर के दूसरे खिलाड़ी कुरुश हीरजी ने 74 का कार्ड बना कर 52वें स्थान पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *