झारखंड के भिलाईपहाड़ी में चोरी किया गया टाटा टिस्कॉन टीएमटी रिबार जब्त , टीम ने पुलिस की मदद से झारखंड में की छापेमारी

Spread the love

जमशेदपुर:_ टाटा स्टील ने झारखंड पुलिस की मदद से झारखंड में जमशेदपुर के बाहरी इलाके में स्थित भिलाईपहाड़ी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 33 पर संतोष लाइन होटल के पीछे स्थित बबन यादव टाल में छापा मारा, जहां टाटा टिस्कॉन टीएमटी रिबार (सरिया) की चोरी की जा रही थी।

टाटा टिस्कॉन के टीएमटी रिबार पूरे देश में वैध रूप से चैनल पार्टनरों के माध्यम से बेचे जाते हैं। जबकि चोरी किये गये रिबार वैध सप्लाई चेन के माध्यम से बेचे जाने वाले टाटा टिस्कॉन रिबार की तुलना में कम कीमत पर बाजार में बेचे जाते हैं। ये परोक्ष रूप से कर चोरी भी है और काले धन के संग्रह में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

अनैतिक गतिविधि के बारे में सूचना मिलने पर टाटा स्टील ने झारखंड पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी की और लगभग 136.6 किलोग्राम वजन के लगभग 4 टीएमटी रिबार जब्त किये। छापेमारी में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई। इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 379 और 411 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

टाटा स्टील के उत्पादों में उत्कृष्ट गुणवत्ता के कारण इसके प्रति उपभोक्ताओं के मन में गहरीआस्था है। हमारी परिसंपत्तियोंऔर प्रतिष्ठा की रक्षा करने के लिए टाटा स्टील की ब्रांड सुरक्षा टीम लगातार उन संस्थानों पर नजर रखती है और उनके खिलाफ कार्रवाई करती है, जो नकेवलचोरीकरतेहैं,बल्किकंपनीकीप्रतिष्ठाऔरइसके बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं।

टाटा स्टील ऐसी किसी भी अवैध गतिविधियों की निगरानी और कार्रवाई करने के इन प्रयासों को जारी रखेगी, जो इसकी परिसंपत्ति और विशालग्राहक बिरादरी को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *