जमीन विवाद के मामले में गिरफ्तार हुए दीनानाथ मिश्रा के परिवार का आया बयान , केस को बताया फर्जी , अपने मर्जी से जमीन बेचने की बात आई सामने , न्यायलय देगा अंतिम फैसला …

Spread the love

बिक्रमगंज :- बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के दुर्गाडिह के उमाशंकर मिश्र की जमीन बाचमुनी देवी को फर्जी तरीके से जमुना मिश्र की लड़की बनाकर बिक्री कराने के मामले में बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के  इन्द्रार्थ  के दिनानाथ मिश्र को बिक्रमगंज थाना ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । लेकिन इस मामले में गिरफ्तार हुए दीनानाथ मिश्रा के परिवार वालों का कहना है कि यह मुकदमा ही फर्जी है । बता दें कि दीनानाथ मिश्रा के परिवार क सदस्यों की माने तो बाचमुनी देवी जमुना मिश्रा की ही बेटी है । और उन्होंने अपने मर्जी से जमीन बेचा था । फर्जीवाड़े का आरोप पूरी तरह से गलत है ।

जबकि दूसरी पार्टी के अनुसार नावल्द जमुना मिश्र ने अपनी सारी संपत्ति वर्ष 1985 में हीं अपने सगे भाई शिवाधार मिश्र को बक्सिस कर दिया था । इसके तीन-चार वर्ष बाद जमुना मिश्र और शिवाधार मिश्र मर गये। शिवाधार मिश्र के पुत्र उमाशंकर मिश्र है जिनके चचेरे भाई हरिगोविन्द मिश्र ने अपनी सगी बहन बाचमुनी देवी को स्व० जमुना मिश्र की लड़की बनाकर जो जमीन 35 वर्ष पूर्व जमुना मिश्र ने शिवाधार मिश्र को बक्सिस कर दिया था उसे बाचमुनी देवी से सितंबर 2019 में दिनाना‌थ मिश्र, विजय मिश्रा एवं मदन सिंह के नाम एक साजिश के तहत लिखवा लिया है जिसमें उक्त पांचों के अलावा गवाह, पहचान और तत्कालीन अवर निबंधक विशाल कुमार भी अभियुक्त बनाए गए हैं। ज्ञात हो कि इस मामले को उच्च न्यायालय पटना ने दिनांक 04/01/2021 को पारित अपने फैसले में इनके अग्रीम जमानत याचिका को खारीज कर दिया है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में संलिप्त विजय मिश्रा और मदन सिंह की गिरफ्तारी भी होनी है जिसमें विजय मिश्रा फरार चल रहे है और मदन सिंह पर स्टे आर्डर लगा हुआ है ।  हालाँकि पुरे मामले में कौन सच है यह निर्णय कोर्ट ही दे सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *