बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना का फिल्टर प्लांट आदित्यपुर मोड़ के पास मोटर जल जाने के कारण बागबेड़ा कॉलोनी में फिर से जलापूर्ति 1140 घरों में बंद

Spread the love

बागबेड़ा /जमशेदपुर (संवाददाता ):-आज दिनांक 27 फरवरी को बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना का फिल्टर प्लांट आदित्यपुर मोड़ के पास मोटर जल जाने के कारण बागबेड़ा कॉलोनी में फिर से जलापूर्ति 1140 घरों में बंद। विनोद सिंह अजय ओझा और विनोद सिंह ने कहा बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के लिए जिला प्रशासन एवं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से कई बार कॉलोनी वासियों ने स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर कई बार मांग पत्र सौंपा आंदोलन किया पर बराबर पंचायत के मुखिया के द्वारा इस योजना को स्वयं चलाने के कारण 2 महीने में पांच बार मोटर खराब होने और बागबेड़ा की जनता को परेशान करने सही रूप से कार्य नहीं कराने मोटर बनाने के नाम पर लाखों रुपए गमन स्टार्टर बनाने के नाम पर लाखों रुपए गमन महीने में मात्र चार से 5 दिन पानी की सप्लाई अजय ओझा ने कहा कभी पाइप फट जाने के नाम पर पानी बंद कभी मोटर जल जाने के नाम पर पानी बंद उसके बाद भी आज तक पीने योग्य पानी कभी भी बागबेड़ा कॉलोनी वासियों को नहीं प्राप्त हुआ। विनोद सिंह ने कहा बागबेड़ा कॉलोनी की जनता को परेशान करने के लिए मुखिया द्वारा विभाग को जलापूर्ति योजना सुपुत्र नहीं कर रहे हैं ।और एसटी होने और मुखिया होने का फायदा उठा रहे हैं। विनय सिंह ने कहा जिला प्रशासन सरकार अभिलंब बागबेड़ा कॉलेजों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराएं और मुखिया से इस योजना को छीन कर टाटा स्टील जुस्को या नगरपालिका से जोड़कर बागबेड़ कोलोनी वासियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने का कार्य करें। विनय सिंह ने कहा विभाग से मांगे गए सूचना के अधिकार के तहत किसी भी प्रकार की सूचनाएं सही रूप से नहीं दी जा रही है और विभाग कहती है कि पंचायत के मुखिया को पत्र लिखा गया है मुखिया द्वारा जवाब देते हैं आपको सूचना उपलब्ध करा दी जाएगी।
राजेंद्र कुमार राजेश पांडे अमित श्रीवास्तव सुमन झा अमित कुमार विजय दास ईश्वर टू डू ने कहा बागबेड़ा कॉलोनी जलापूर्ति योजना स्वच्छ पानी और मोटर जलने के नाम पर जो बंदरबांट किया जा रहा है। इसके लिए बड़े पैमाने पर बागबेड़ा कॉलोनी की जनता ने निर्णय लिया है। बहुत जल्द कुछ ठोस निर्णय आने वाला है। जिसकी सारी जवाबदेही जिला प्रशासन पेयजल व्यवस्था विभाग एवं पंचायत की मुखिया पर होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *