बागबेड़ा कॉलोनी रोड नंबर 1 स्थित पानी टंकी परिसर में एक दिवसीय धरना संपन्न

Spread the love

जमशेदपुर:-   बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के अंतर्गत बिष्टुपुर स्थित फिल्टर पंप हाउस के दोनों मोटर जल जाने के कारण पिछले 6 दिनों से पानी की आपूर्ति ठप हो जाने पर उप मुखिया सुनील गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि अजीत सिन्हा एवं बन्ना गुप्ता फैंस क्लब के अध्यक्ष अनिल सिंह के आग्रह पर स्थानीय लोगों के साथ बागबेड़ा कॉलोनी रोड नंबर 1 स्थित पानी टंकी परिसर में एक दिवसीय धरना संपन्न हुआ। इस धरने में स्थानीय 100 से ज्यादा लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर उपस्थिति दर्ज करवाएं। धरना के दौरान स्थानीय लोगों ने नियमित रूप से पानी की आपूर्ति, नया मोटर, पंप, स्टार्टर लगाने, दोनों पंप हाउस को दुरुस्त कराने, मरम्मति के नाम पर अब तक खर्च का ब्यौरा,शेष बची राशि इत्यादि संबंधों पर मुख्य रूप से विस्तृत रूप से चर्चा की गई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने अपना अपना वक्तव्य, सुझाव भी रखें।

स्थानीय लोगों ने धरने स्थल पर बागबेड़ा मध्य पंचायत की मुखिया प्रतिमा मुंडा एवं बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत की मुखिया बहामुनी हेंब्रम को बुलाया गया। स्थानीय लोगों ने बार-बार मोटर जलना, पानी आपूर्ति की स्थाई समाधान, मोटर मरम्मति पर खर्च का ब्यौरा से संबंधित कई सवाल मुखियागण से पूछ डाला।
मुखिया प्रतिमा मुंडा एवं बहामुनी हेंब्रम ने संयुक्त रूप से बताया कि जर्जर अवस्था में दिया गया इस योजना को अब हम लोग संचालित करने में असक्षम है। इसे लिखित रूप में पीएचडी विभाग को सौंप चुके हैं। मोटर मरम्मति के खर्च का ब्यौरा आगामी बैठक में बताने की बात कही है।

एक दिवसीय धरना के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि मुखिया द्वारा इस योजना को संचालित नहीं करने को लेकर पीएचडी विभाग को लिखित रूप से दे दिया गया है तो पीएचडी विभाग इस योजना को सुचारू रूप से चलाएं। मंगलवार 72 घंटे के भीतर नियमित रूप से जलापूर्ति नहीं होती है तो आगामी 9 मार्च बुधवार को विभाग का घेराव किया जाएगा। इस धरना स्थल पर भाजपा बागबेड़ा मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, समाजसेवी वीरेंद्र यादव, सुनील तिवारी, पूर्व मुखिया राजकुमार, दिनेश सिंह, शैलेश पाठक, सुनील सिन्हा, महेंद्र, रघु, मृत्युंजय, मुकेश झा, ओमप्रकाश, इंद्रजीत, मुलायम यादव, वैभवनाथ पांडे,जउवा भाई एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *