ब्रामणकुंडी पंचायत अंतर्गत ब्रामणकुंडी गांव में गुरुवार से नवनिर्मित हरि मंडप प्रतिष्ठा को लेकर तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का किया गया आयोजन

Spread the love

बहरागोड़ा:- बहरागोड़ा प्रखंड के ब्रामणकुंडी पंचायत अंतर्गत ब्रामणकुंडी गांव में गुरुवार से नवनिर्मित हरि मंडप प्रतिष्ठा को लेकर तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया है। जबकि धार्मिक अनुष्ठान के पहले दिन में बरसोल क्षेत्र के रगड़ो खाल से पंडितों द्वारा पूजा पाठ कर करीब 128 महिला तथा पुरुषों पश्चिम बंगाल के एकडाल,निरंजनपुर होते हुए लगभग 2 किलोमीटर पैदल चलकर स्थानीय संकीर्तन मंडली, बेंड बाजे,शंख ध्वनी एवं जय श्री कृष्णा की जय जयकारे के साथ हरि मंडप प्रांगण तथा यज्ञ मंडप पर कलश स्थापना की गई। जबकि पुजारी बंगाल से आये मंटू त्रिपाठी, टुरा त्रिपाठी व भज हरि दास आदि के शुद्ध मंत्रच्चार के साथ पूजा अर्चना की गई। उक्त धार्मिक अनुष्ठान में कोई मौजा के लोग शामिल हुए। यज्ञ मंडप में कलश स्थापना के समय जय श्री कृष्णा के नारे से पुरा क्षेत्र गूंज रहा था तथा पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय हो गया था।मौके पर कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर दास देहुरी, कोषाध्यक्ष सुशांत बेरा,सचिब सुबल तराई,शामल माइटी,मलय बाड़ी,पुलिन दलाई,सपन दलाई आदि ने जुटे हुए हैं।कलश यात्रा के बाद महायज्ञ शुरू होने के कारण कई गांव के लोगों ने गुरुवार को अपने घरों में चूल्हे नहीं चलाएं ग्रामीणों का मानना है कि हरि मंडप की प्रतिष्ठा किए जाने से पहले चूल्हा जलाना अनुचित है.

ऊक्त कार्यक्रम केशवानंद महंत महाराज शामिल हुए।कमेटी के महिलाओं दारा उनको पैर धोकर आसीर्बाद लिए फिर फूलों से सुसज्जित कुर्शी में बैठाया गया।इस दौरान महंत महाराज से कई लोगों ने दीक्षा ग्रहण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *