स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन सरायकेला खरसावाँ की बैठक संपन्न,रामनवमी विसर्जन जुलूस निकालने की अनुमति प्रदान करने के लिए जिला एवं स्थानीय प्रशासन से की गई मांग

Spread the love

सरायकेला खरसावाँ:- स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन सरायकेला खरसावाँ  की बैठक ग्वालापड़ा इच्छापुर आदित्यपुर-2  स्थित दुर्गा पूजा मैदान में संस्था केअध्यक्ष ललन शुक्ला की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक का आरंभ स्वामी जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया.  बैठक में मुख्य रूप से इन विषयों पर विचार करते हुए इसे कार्यान्वित करने का निर्णय लिया गया. स्वामी जी के हिंदुत्व विचारधारा के अनुरूप हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत 2079 तदनुसार आगामी 2 अप्रैल 2022 को हर घर पर भगवा ध्वज को लगाते हुए नववर्ष को पूरे धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया.

कोरोना महामारी के के उपद्रव के कारण 2 वर्षों की तमाम बंदिशों से अब लगभग समाप्त होने के उपरांत मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव हिंदुओं का महापर्व रामनवमी 10 अप्रैल 2022 को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा, उसके विसर्जन जुलूस को 11 अप्रैल 2022 को निकालने की अनुमति प्रदान करने के लिए  जिला एवं स्थानीय प्रशासन से मांग की गई है. रामनवमी विसर्जन जुलूस के दिन (11 अप्रैल 2022) को आदित्यपुर-2 , मार्ग संख्या-4 स्थित चौक पर करोना महामारी  के पूर्व की भांति जुलूस में शामिल करतब दिखाने वाले कलाकारों,श्रद्धालुओं और दर्शकों की सेवा के लिए शिविर लगाने का निर्णय लिया गया, जिसमें श्रद्धालुओं के बीच चना, छाछ,तरबूज इत्यादि का वितरण किया जायेगा साथ ही बता दे की प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था रखने का भी निर्णय लिया गया है.

स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन का विस्तार पूरे जिले के हर पंचायत तक करते हुए नए सदस्य को जोड़ने के साथ-साथ उनके बीच स्वामी जी के विचारों के अनुरूप कार्य करने के लिए प्रेरित करने का लक्ष्य रखा गया.  बैठक में मुख्य रूप से अजय कुमार सिंह, डॉ नकुल प्रसाद चौधरी, मिंटू कुमार, अनिल कुमार मिश्रा, राजेश कुमार, हरे कृष्णा दुबे, मंटू, आर एस के तिवारी, कौशलेंद्र कुमार, रणधीर गुप्ता, केशव चंद्र महतो, जितेंद्र शुक्ला, प्रशांत कुमार पांडे, देवानंद सिंह, अमित कुमार डे, विमल ओझा, आर.एन. पाठक, विकास सिंह आदि शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *