भाजपा महानगर की पदाधिकारी बैठक हुई सम्पन्न, रामनवमी और सरहुल के शोभायात्रा में सभी बंदिशों को खत्म कर शीघ्र निर्देश जारी करे सरकार: भाजपा

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):- शहर में हिन्दू नववर्ष आगमन, सरहुल और रामनवमी पर्व को को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। परंतु झारखंड सरकार द्वारा इस संबंध में स्थिति स्पष्ट नही किये जाने को लेकर लोगों के बीच उहापोह के स्थिति देखने को मिल रही है। भाजपा ने इन मुद्दों पर राज्य सरकार से पर्व-त्योहार के मद्देनजर शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। सोमवार को भाजपा महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव की अध्यक्षता में जिला पदाधिकारी एवं मोर्चा अध्यक्षों की बैठक साकची स्थित जिला कार्यालय में सम्पन्न हुई। भाजपा ने राज्य सरकार से हिन्दू नववर्ष, सरहुल और रामनवमी के जुलूस पर किसी भी तरह की पाबंदी नही लगाने की मांग की है। भाजपा महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव ने कहा कि हिन्दू आस्था को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार और जिला प्रशासन शोभायात्रा को बिना किसी बंदिश के साथ निकालने की इजाजत दे। अब जब कोरोना संक्रमण काल का दौर समाप्त हो गया है तो दिशा-निर्देश जारी करने में हो रही देरी समझ से परे है। गुँजन यादव ने कहा कि विगत दिनों मंत्री एवं स्थानीय विधायक बन्ना गुप्ता द्वारा बिस्टुपुर, गोपाल मैदान में लगभग दस हजार की संख्या वाली भीड़ के साथ मिलन-समारोह आयोजित किया गया। अब हिन्दू नववर्ष, सरहुल और रामनवमी के शोभायात्रा की भी अनुमति राज्य सरकार को बिना किसी शर्त के साथ देनी होगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना से जुड़ी सभी पाबंदियों को 31 मार्च से खत्म करने का फैसला किया है। अब राज्य सरकार के पास कोई तर्क नहीं है जो ऐसे धार्मिक आयोजनों पर टाल-मटोल वाला रवैया अपनाया जा रहा है।

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष जिला उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा, संजीव सिन्हा, बबुआ सिंह, महामंत्री राकेश सिंह, पप्पू सिंह, जितेंद्र राय, मंजीत सिंह, राजीव सिंह, प्रेम झा, बिनोद सिंह, नारायण पोद्दार, मनी मोहंती, कौस्तव रॉय, समेत मोर्चा अध्यक्ष अमित अग्रवाल, धर्मेंद्र प्रसाद, ज्योति अधिकारी, मुचिराम बाउरी, अजीत कालिंदी, मोहम्मद निसार एवं बिनानंद सिरका उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *