प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को किया संबोधित, सवालों के जवाब परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत टीवी पर लाइव सभी छात्र-छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से बड़े पर्दे पर दिखाया गया

Spread the love

बहरागोड़ा:-बरसोल अंतर्गत जवाहर नवोदय विद्यालय पूर्वी सिंहभूम में शुक्रवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर के विद्यार्थियों शिक्षकों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए उनके सवालों के जवाब परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत टीवी पर लाइव सभी छात्र-छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से बड़े पर्दे पर दिखाया गया. इसके लिए बरसोल नवोदय विद्यालय प्रबंधन ने विशेष व्यवस्था किया था. विदित हो कि आगामी सीबीएसई की 10वीं 12वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू हो रही है और परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थी तनाव में रहते हैं तथा उनके माता-पिता भी चिंतित रहते हैं. उनकी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए आज मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के तत्वधान में तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में देशभर के केंद्रीय विद्यालय , जवाहर नवोदय विद्यालय सहित स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राओं के हजारों विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री द्वारा लाइव कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा आयोजित किया गया.

मौके पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ जनार्दन सिंह ने कहा कि जिंदगी अपने आप में एक परीक्षा है .जिसका सामना हमें रोज रोज करना पड़ता है. इस से डरने और चिंतित होने की जरूरत नहीं है. परीक्षाओं के दौरान बच्चों को हर प्रकार के तनाव से बचना चाहिए और अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए. खेलकूद योग ध्यान गार्डनिंग घरेलू कार्यों में रुचि जैसे कार्यों में भाग लेकर परीक्षाओं के तनाव और भय से बचा जा सकता है नियमित ध्यान से पढ़ाई करने वाले को कोई भी परीक्षा डरा नहीं सकती डरते वे हैं जो साल भर नहीं पढ़ते और परीक्षा के दिनों में रातों की नींद खराब करते हैं.
इस कार्यक्रम को विद्यालय के सभी 518 छात्र-छात्राओं ने और सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने देखा.

मौके पर आर रस्तगी, बिपिन सिंह,मुकेश कुमार,एम बी शरीफउद्दीन,आलोक कुमार,ए के पांडे, ए के यादव,यु के अचार्ज,यु पी अचार्ज,आर के सिंह, जोती मिश्रा, पिज्मा सिंह, कृष्णा विश्वास,एक्स खालको,मालती लकड़ा,प्रिया दार्शनि,बीयूटी सैकिया,बरणाली दास, शिल्पा कुमारी,अपर्णा हजारिका,रेशमी कुमारी आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *