हिन्दू नव वर्ष पर झारखंड की राजनीति में बढ़ा तापमान,पूर्व सीएम रघुवर दास से मिले स्वास्थ्य मंत्री ,करवट ले सकती है झारखंड की राजनीति,

Spread the love

जमशेदपुर:- हिन्दू नव वर्ष के मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शुक्रवार को भगवा रंग में दिखे। ज्ञात हो कि पिछले कुछ समय से झारखंड की राजनीति में फेर बदल होने की चर्चा जोरों से है । ऐसे में बन्ना गुप्ता का भगवा प्रेम राजनीति में नए संकेत दे रहा है । पिछले कुछ समय से जो झारखंड की राजनीति में जो हलचल हो रही है उससे ये कयास लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द ही फेर बदल हो कर नया समीकरण तैयार हो सकता है । भाषा विवाद को लेकर भी मंत्री बन्ना गुप्ता के बयान के मायने कुछ अलग है। दूसरे तरफ राजधानी रांची में झामुमो विधायक सीता सोरेन ने भी सरकार के खिलाफ बयान देकर राजनीति में तापमान बढ़ा दिया है। हालांकि आने वाले दिनों में राज्यसभा का चुनाव भी होने वाला है। जिसका फायदा भाजपा को राज्यसभा में मिल सकता है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास और झारखंड सरकार के मंत्री बन्ना गुप्ता के एक दूसरे से गर्मजोशी से मिलने के बाद इस बात की चर्चा बढ़ गई है ।  हालांकि मीडिया के सवालों पर दोनों नेताओं ने चुप्पी साधते हुए इसे  शिष्टाचार मुलाकात बताया।

वैसे बन्ना गुप्ता का भाजपा में आने की बात पिछले चुनाव के पहले से चल रही है लेकिन कई कारणों के वजह से वें काँग्रेस में ही रहे। लेकिन गतिविधियों को देखते हुए अंदेशा लगाया जा रहा है कि जल्द ही बन्ना गुप्ता भाजपा का दामन थाम सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *